रैपिड रेल में सवार हुए मुख्य सचिव, पीएम मोदी कर सकते हैं उद्घाटन

गाजियाबाद। देश की पहली रीजनल रैपिड ट्रांजिट सिस्टम के तहत चलने वाली रैपिड ट्रेन के परिचालन की तैयारी तेज हो गई है। ट्रैक को बिछाए जाने और तैयारियों का जायजा लेने शुक्रवार को यूपी के मुख्य सचिव दुर्गा शंकर मिश्र गाजियाबाद पहुंचे। उन्होंने दुहाई डिपो पर पहुंच कर रैपिड रेल परियोजना का जायजा लिया। माना जा रहा है कि जल्द ही रैपिड रेल के फर्स्ट फेज (दुहाई से साहिबाबाद डिपो) तक का शुभारंभ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कर सकते हैं।

मुख्य सचिव ने दुहाई डिपो पर रैपिड रेल परियोजना के कार्य में लगे अधिकारियों के साथ बैठक की। कार्य की प्रगति का जायजा लिया। सीएम योगी आदित्यनाथ ने पिछले दिनों रैपिड रेल परियोजना को शुरू किए जाने को लेकर अधिकारियों को निर्देश दिए हैं। इसके बाद से इस परियोजना की गति को लेकर जांच का कार्य तेज हुआ है। रैपिड रेल के कार्य की प्रगति का जायजा लेने के बाद मुख्य सचिव ने भरोसा जताया कि परियोजना के पहले फेज में दुहाई से साहिबाबाद तक रैपिड रेल का परिचालन अप्रैल माह से शुरू हो जाएगा। इस परियोजना के शुरू होने के बाद यहां के लोगों की यात्रा सुगम हो जाएगी। रोड पर बढ़ने वाला ट्रैफिक लोड भी कम होगा।

मुख्य सचिव ने रैपिड रेल में किया सफर
योजना की समीक्षा के बाद मुख्य सचिव ने दुहाई से साहिबाबाद तक रैपिड रेल से सफर किया। रैपिड रेल परियोजना को पहले जनवरी के मार्च के अंत तक शुरू करने का फैसला लिया गया था। लेकिन कार्य में देरी के कारण यह संभव नहीं हो पाया। अब मुख्य सचिव ने अप्रैल माह में रैपिड रेल के आम लोगों के लिए पटरी पर उतरने का दावा किया है।

Exit mobile version