साहिबाबाद में दुकान में लगी आग, चार फ्लैटों में भी नुकसान, लोगों को सुरक्षित निकाला

गाजियाबाद। साहिबाबाद के शालीमार गार्डन में शिव चौक के पास चार्म्स बिल्डिंग में बुधवार दोपहर आग लग गई। शॉर्ट सर्किट से आग दुकानों में भी फैल गई। अग्निशमन की तीन गाड़ियों की मदद से कर्मियों ने मौके पर पहुंचकर आग पर काबू पाया। फिलहाल आग से कोई जनहानि नहीं हुई है।

शालीमार गार्डन एक्सटेंशन दो के प्लाट संख्या 89 पर तीन मंजिला भवन बना है । इस भवन के बेसमेंट और अपर ग्राउंड फ्लोर पर दुकाने हैं। अपर ग्राउंड फ्लोर के एक बुटीक में दोपहर करीब सवा दो बजे आग लग गई। दुकान में कपड़े रखे थे, जिससे आग तेजी से फैल गई और ऊपर के फ्लैटों तक पहुंच गई। 10 मिनट में मौके पर पहुंची दमकल की गाड़ी की मदद से दमकल कर्मियों ने आग पर काबू पाना शुरू किया।

फ्लैटों में फंसे लोगों को सुरक्षित निकाला
दुकान के ऊपर 4 फ्लैटों में बुजुर्ग महिलाएं व बच्चे थे। पार्वती व ऊषा बीमार थी, लोगों ने उन्हें सुरक्षित बाहर निकाल लिया। फायर फाइटर्स ने तत्परता दिखाते हुए पौने 3 बजे तक आग पर काबू पा लिया है। इसमें किसी तरह की जनहानि नहीं है। प्रथम दृष्टया माना जा रहा है कि बुटीक सेंटर में कोई शॉर्ट सर्किट हुआ होगा, जिस वजह से आग लगी है।

आग की सूचना पर डीसीपी ट्रांस हिंडन जोन विवेक चंद्र और एसीपी साहिबाबाद भास्कर वर्मा के साथ मुख्य अग्निशमन अधिकारी राहुल पाल मौके पर पहुंच गए। इससे पहले ही शालीमार गार्डन थाना अध्यक्ष रवि शंकर पांडे के साथ अन्य पुलिसकर्मियों ने मौके पर पहुंचकर मोर्चा संभाला।

Exit mobile version