महिला ने प्रेमी को तमंचा चलाना सिखाकर कराई थी पति की हत्या, दोनों गिरफ्तार

गाजियाबाद। नंदग्राम थाना क्षेत्र में तीन मार्च को पिकअप चालक की मौत का पुलिस ने खुलासा कर दिया है। पत्नी ने ही मोबाइल रिपेयर की दुकान करने वाले 20 वर्षीय प्रेमी से पति की हत्या कराई। हत्या कराने के लिए महिला ने खुद प्रेमी को तमंचा चलाना सिखाया था। वारदात से पूर्व महिला ने पति को नींद की गोलियां खिला दी थी। पुलिस ने आरोपी पत्नी व उसके प्रेमी को गिरफ्तार कर लिया है।

मूलरूप से मेरठ के फलावदा कस्बा निवासी कपिल कुमा (42) गाजियाबाद के नंदग्राम ई-ब्लॉक में परिवार के साथ कुंदन रावत के मकान में किराए पर रहता था। वह पिकअप चलाता था। 3 मार्च को पुलिस को सूचना मिली कि कपिल ने कनपटी पर गोली मारकर खुदकुशी कर ली है। इस मामले में कपिल की पत्नी शिवानी ने बताया कि आर्थिक तंगी की वजह से वह तनाव में था। जिसके चलते उसने गोली मारकर सुसाइड कर लिया। पुलिस ने जांच-पड़ताल कर मौके से तमंचा बरामद करते हुए शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा था।

पुलिस ने पोस्टमार्टम कराया तो पता चला कि कपिल चौधरी की कनपटी पर गोली बांयी ओर से लगकर दाहिनीं ओर से निकली थी। पूछताछ करने पर पता चला कि कपिल राइट हैंडर थे। ऐसे में कनपटी पर बांयी ओर से गोली लगने की बात पर पुलिस का शक पत्नी पर गहराया। पुलिस ने तमंचे को फिंगर प्रिंट की जांच के लिए प्रयोगशाला भेजा गया। साथ ही पुलिस ने घटनास्थल के आसपास लगे सीसीटीवी कैमरों की फुटेज खंगाली और पत्नी शिवानी के मोबाइल नंबर की जांच पड़ताल की। कॉल डिटेल मेंं एक नंबर पर कई बार कॉल मिली।

महिला से पूछताछ की गई तो उसने सेवा नगर नंदग्राम निवासी अंकुश से संबंध होने और हत्या कराने की बात स्वीकार कर ली। मूलरूप से डुमरियागंज, सिद्धार्थ नगर के गांव तरेना का रहने वाला 20 वर्षीय अंकुश नंदग्राम ई-ब्लाक में मोबाइल रिपेयरिंग की दुकान चलाता है। महिला शिवानी भी इसी ब्लॉक में किराए पर रहती है और अंकुश की दुकान पर मोबाइल रिचार्ज कराने जाती थी। इसी दौरान दोनों में दोस्ती हुई और फिर बीते नवंबर माह में संबंध बन गए। महिला ने आयु में आठ साल छोटे प्रेमी के साथ रहने की ठान ली थी। उन्होंने कपिल की हत्या करने की योजना बनाई।

ACP आलोक दुबे ने बताया, 2 मार्च की रात शिवानी ने दूध में नशे की गोलियां मिलाकर पति को पिला दिया। इसके बाद शिवानी ने फोन करके बॉयफ्रेंड अंकुश को घर पर बुलाया। अंकुश ने सोते हुए कपिल की कनपटी में गोली मारकर उसकी हत्या कर दी। फिर अपने घर चला गया। अगली सुबह शिवानी ने सबको पति के खुदकुशी करने की कहानी सुना दी। पुलिस के मुताबिक से महिला ने वारदात को अंजाम देने के दौरान वाट्सएप कॉल की थी। वारदात को अंजाम देने के बाद सिम तोड़कर मोबाइल को पानी में फेंक दिया था।

Exit mobile version