गायक बब्बू व मनकीरत की हत्या की प्लानिंग फेल, मूसेवाला का बदला लेने निकले चार गिरफ्तार

चंडीगढ़। पंजाबी गायक सिद्धू मूसेवाला की बीते साल हत्या कर दी गई थी। अब उस हत्या का बदला लेने के लिए मशहूर गायक बब्बू मान और मनकीरत औलख की कत्ल की साजिश का खुलासा हुआ है। इस साजिश के आरोप में पुलिस ने देविंदर बंबीहा गैंग के 4 गुर्गों को अरेस्ट कर लिया है।

बंबीहा ग्रुप के इन गुर्गों ने पूछताछ में बताया कि पंजाबी गायक बब्बू मान और मनकीरत औलख को मारने की प्लानिंग चल रही थी। उनकी रेकी भी की जा रही थी। इसके लिए जम्मू कश्मीर से बड़े असलहे लेकर आने वाले थे। गुर्गों की पहचान गांव बुड़ैल के मन्नू बट्‌टा, पंचकूला के अमन कुमार उर्फ विक्की, मलोया के संजीव उर्फ संजू और कुलदीप उर्फ किम्मी के रूप में हुई है। आरोपियों से हथियार भी मिले हैं। पुलिस का कहना है कि ये लोग बब्बू मान और मनकीरत औलख की रेकी भी कर रहे थे। आरोपियों के खिलाफ बीते 12 मार्च को सेक्टर-49 थाने में आईपीसी की धारा 384, 386, 120 बी और आर्म्स एक्ट की धारा 25, 54, 59 में केस दर्ज किया गया था। उसी मामले में इन सभी को पकड़ा गया है। आरोपियों ने बताया कि दविंदर बंबीहा गैंग को अर्मानिया में छिपा लक्की पटियाल चला रहा है।

आरोपियों के पास से पुलिस ने बरामद किए कई आधुनिक हथियार
पुलिस ने 12 मार्च को मन्नू बट्टा को गिरफ्तार किया और उसके कब्जे से प्वाइंट 32 बोर का एडवांस हथियार, मैगजीन, पांच कारतूस और एक स्कोडा कार बरामद की। इसके बाद 13 मार्च को अमन कुमार उर्फ विक्की, कमलदीप उर्फ किम्मी, संजीव उर्फ संजू को पकड़ा। अमन के पास से पुलिस को प्वाइंट 30 बोर का पिस्टल और चार कारतूस मिले। कमलदीप उर्फ किम्मी से .32 बोर का एडवांस रिवाल्वर और संजीव उर्फ संजू से भी .32 बोर का पिस्टल और छह कारतूस मिले।

सिद्धू मूसेवाला को गोलियों से भून दिया था
29 मई 2022 तारीख कोई नहीं भूल सकता, क्योंकि इसी दिन पंजाबी सिंगर सिद्धू मूसेवाला को गोलियों से भून दिया गया था। सिद्धू को लॉरेंस बिश्नोई और गोल्डी बरार गैंग ने मिलकर मारा था। सिंगर को मौत के घाट उतारने के लिए गैंग ने काफी पहले से प्लानिंग की थी। सिद्धू जब अपनी कार से एक रिश्तेदार से मिलने जा रहे थे, तब शूटर्स ने उन पर गोलियां बरसा दी थी। इस खबर ने सभी को दहला दिया था।

Exit mobile version