पाकिस्तान में यूनिवर्सिटी की परीक्षा में ‘भाई-बहन के बीच सेक्स’ पर पूछा सवाल, हो गया विवाद

इस्लामाबाद। पाकिस्तान में एक विश्वविद्यालय द्वारा छात्रों से भाई और बहन के बीच संबंध को लेकर एक ऐसा सवाल पूछा गया। अंग्रेजी के टेस्ट पेपर में भाई-बहन के संबंध को लेकर सवाल पूछा गया। इस मामले ने अब तूल पकड़ लिया है और पड़ोसी देश में विवाद खड़ा हो गया है।

इस्लामाबाद में स्थित COMSATS विश्वविद्यालय के एक शिक्षक ने बीएस इंजीनियरिंग कॉलेज में बीते साल दिसंबर में टेस्ट पेपर का आयोजन किया था। इस टेस्ट पेपर में भाई-बहन के संबंध में सवाल किए गए। टेस्ट पेपर में लिखा था कि, जूली और मार्क भाई-बहन हैं। जो गर्मियों में कॉलेज की छुट्टियां मनाने के लिए फ्रांस में एक साथ यात्रा करते हैं और इसी दौरान वह दोनों एक दूसरे के करीब आ गए थे। एक रात वे समुद्र तट के पास एक केबिन में अकेले थे। उन्होंने फैसला किया कि अगर वे संबंध बनाएंगे तो यह दिलचस्प होगा। यह दोनों के लिए नया अनुभव होगा। टेस्ट पेपर में सवाल पूछा गया कि आप इस बारे में क्या सोचते हैं? क्या दोनों के बीच संबंध होना ठीक है?

पाकिस्तानी अभिनेत्री और सिंगर मिशी खान ने टीचर द्वारा पूछे गए अश्लील सवाल को लेकर सवाल खड़े किए हैं। उन्होंने ट्वीट कर पूछा कि क्या उस मूर्ख को निकाल देना काफी है, जिसने ऐसा गंदा सवाल पूछा? क्या विश्वविद्यालय के उच्चाधिकारी नहीं जानते कि क्या हो रहा है?

यूनिवर्सिटी का बयान
यूनिवर्सिटी के एडिशनल रजिस्ट्रार नवीद खान ने बताया कि जांच में शिक्षक पर आरोप साबित होने के बाद उसे नौकरी से निकाल दिया गया है। नवीद खान के अनुसार, शिक्षक ने जांच के दौरान अपने बचाव में कहा कि यह पैसेज उसने जल्दबाजी में कॉपी पेस्ट किया था। कम समय होने की वजह से वह उसे ठीक से पढ़ भी नहीं पाया।

वहीं साइंस एंड टेक्नोलॉजी मिनिस्ट्री की ओर से भी यूनिवर्सिटी को इस मामले में तलब किया गया। जिसके बाद यूनिवर्सिटी की ओर से आरोपी शिक्षक पर कार्रवाई की बात कही गई
पाकिस्तानी सांसद मुश्ताक अहमद खान ने संसद में शिक्षक की नियुक्ति करने वाले की जांच की भी मांग की। साथ ही उन्होंने कहा कि यूनिवर्सिटी से पूछताछ करते हुए जांच शुरू करनी चाहिए। मुश्ताक अहमद खान ने आगे कहा कि यह मामला हमारे धर्म और मूल्यों पर हमला है। वहीं इमरान खान की पीटीआई के सांसद जराक तैमूर ने भी जांच की मांग की है।

Exit mobile version