‘कभी नहीं भूल सकते शहीदों का सर्वोच्च बलिदान’- पुलवामा हमले की चौथी बरसी पर बोले पीएम मोदी

File Photo

नई दिल्ली। भारत आज मंगलवार 14 फरवरी को पुलवामा आतंकी हमले की चौथी बरसी मना रहा है। पुलवामा आतंकी हमले में 14 फरवरी 2019 को हमारे सीआरपीएफ के 40 बहादुर जवान शहीद हो गए थे। पुलवामा हमले की चौथी बरसी पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शहीदों को याद किया।

पीएम मोदी ने ट्वीटर पर कहा कि हम अपने उन वीर नायकों को याद करते हैं जिन्हें हमने इस दिन पुलवामा में खो दिया था। हम उनके सर्वोच्च बलिदान को कभी नहीं भूलेंगे। उनका साहस हमें एक मजबूत और विकसित भारत बनाने के लिए प्रेरित करता है।

कैसे हुआ 14 फरवरी 2019 को आतंकी हमला?
14 फरवरी 2019 को दोपहर करीब 3:00 बजे श्रीनगर-जम्मू नेशनल हाईवे पर केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) की एक बस जा रही थी, उसी दौरान जैश-ए-मोहम्मद का एक आतंकी विस्फोटक से भरी एसयूवी सीआरपीएफ की बस से सोची-समझी प्लानिंग के तहत टकराई। जिसमें 40 भारतीय सीआरपीएफ सैनिक मारे गए थे।

पुलवामा में पाकिस्तान समर्थित जैश-ए-मोहम्मद के आत्मघाती हमलावर द्वारा सीआरपीएफ के काफिले को निशाना बनाने की प्लानिंग की गई थी। कार चालक की पहचान जैश-ए-मोहम्मद के आत्मघाती हमलावर के रूप में हुई, जिसे बाद में आदिल अहमद डार के रूप में पहचाना गया।

इस आतंकी हमले के बाद भारत और पाकिस्तान के बीच तनाव बढ़ गया है। भारत ने पाकिस्तान को जवाब देते हुए भारतीय वायु सेना ने 26 फरवरी, 2019 को पाकिस्तान के बालाकोट क्षेत्र में एक आतंकवादी शिविर पर हमला किया। सुरक्षाबलों के मुताबिक इस एयर स्ट्राइक में कई आतंकी मारे गए थे।

Exit mobile version