भारत में लॉन्च हुई ट्विटर ब्लू सब्सक्रिप्शन सर्विस, हर डिवाइस के लिए अलग रेट

माइक्रो ब्लॉगिंग प्लेटफार्म ट्विटर (Twitter) ने भारत में अपनी प्रीमियम सब्सक्रिप्शन सर्विस ट्विटर ब्लू को लॉन्च कर दिया है। ट्विटर ब्लू की पेड सर्विस के बारे में कंपनी के नए मालिक एलन मस्क ने बीते साल ही जानकारी दे दी थी। ट्वटिर ब्लू को भारत से पहले कई देशों के लिए पेश किया जा चुका है।

कंपनी वेबसाइट पर सालाना सब्सक्रिप्शन लेने पर डिस्काउंटेड प्राइस ऑफर कर रही है। यदि उपयोगकर्ता अपनी सदस्यता मासिक रूप से बिल करता है, तो वे 7,800 रुपये का भुगतान करना समाप्त कर देंगे, जबकि यदि वे इसे सालाना भुगतान करना चुनते हैं, तो वे 1,000 रुपये बचाएंगे और 6,800 रुपये का भुगतान करेंगे। वेबसाइट पर आपको बस बाएं कॉलम में ‘ट्विटर ब्लू’ पर क्लिक करना होगा। एक पॉप-अप आपको अपना पसंदीदा प्लान चुनने और फिर भुगतान करने का विकल्प देगा। वार्षिक योजना केवल वेबसाइट के माध्यम से सुलभ होगी।

एंड्रॉइड और आईओएस पर आपको मेनू तक पहुंचने के लिए ऐप खोलना होगा और दाएं स्वाइप करना होगा। इसके बाद आपको ‘ट्विटर ब्लू’ विकल्प दिखाई देगा। एक बार जब आप इस पर क्लिक करते हैं, तो ट्विटर आपको 900 रुपये की मासिक लागत पर प्रीमियम सेवा की सदस्यता लेने देगा। फिर आप हो जाएंगे ब्लूटिक वाले यूजर।

बता दें, जब से ट्विटर ने इस पॉलिसी की इंडिया में शुरुआत की है। ब्लूटिक यूजर्स को ट्वीट डेक का इस्तेमाल करने का एक्सेस देना बंद कर दिया है। एक्सपर्ट का कहना है कि कंपनी बिना पैसा दिए ब्लूटिक ले चुके यूजर्स के लिए कई तरह की समस्या क्रिएट करेगी। ताकि वह सब्सक्रिप्शन प्लान खरीद सके।

Exit mobile version