इमरान खान के करीबियों पर शिंकजा, पाकिस्तान के पूर्व गृहमंत्री शेख राशिद गिरफ्तार

इमरान खान

इस्लामाबाद। इमरान खान के बेहद करीबी और पूर्व गृहमंत्री शेख राशिद को गिरफ्तार कर लिया गया है। इससे पहले इमरान खान के एक और सहयोगी फवाद चौधरी को भी गिरफ्तार किया गया था, जो पाकिस्तान के पूर्व सूचना मंत्री थे।

अवामी मुस्लिम लीग (एएमएल) के प्रमुख शेख राशिद अहमद – पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) के अध्यक्ष इमरान खान के करीबी सहयोगी हैं और उन्हें आज अल सुबह मुर्री मोटरवे से गिरफ्तार किया गया। पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी (पीपीपी) रावलपिंडी डिवीजन के अध्यक्ष राजा इनायत उर रहमान ने इस्लामाबाद के आबपारा पुलिस स्टेशन में राशिद के खिलाफ मामला दर्ज कराया था। शेख राशिद ने आरोप लगाया था, कि पूर्व राष्ट्रपति आसिफ अली जरदारी पीटीआई प्रमुख इमरान खान की हत्या की साजिश रच रहे थे और इसके लिए धन मुहैया करा रहे थे। शेख राशिद ने ये भी आरोप लगाए थे, कि जरदारी ने इमरान खान की हत्या की सुपारी आतंकवादियों को दी है।

इमरान खान के खिलाफ भी केस
पीटीआई के अध्यक्ष ने जनवरी में आरोप लगाया था कि आसिफ अली जरदारी उनके खिलाफ हत्या की साजिश रच रहे थे और इसके लिए धन मुहैया करा रहे थे, जिसके लिए पूर्व राष्ट्रपति ने “आतंकवादियों” को काम पर रखा था। पीटीआई प्रमुख ने ये भी आरोप लगाया था, ”…इसके पीछे जरदारी का प्ला-C है”। हालांकि, इमरान खान के इस आरोप का जरदारी की पीपीपी पार्टी ने जोरदार खंडन किया था और इमरान खान को कानूनी नोटिस भेजा है। वहीं, जियो न्यूज ने अपनी रिपोर्ट में कहा है, कि शेख राशिद को पहले मुरी पुलिस ने गिरफ्तार किया था और बाद में उन्हें इस्लामाबाद पुलिस के हवाले कर दिया गया, और फिर उन्हें आबपारा पुलिस स्टेशन स्टेशन में ट्रांसफर कर दिया गया, जहां शेख रशीद के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया गया था।

‘इमरान के साथ खड़ा हूं’
वहीं, अपनी गिरफ्तारी के बाद मीडिया से बात करते हुए राशिद ने कहा, कि पुलिस ने उनके साथ “अन्याय” किया और उन्होंने उन्हें मोटरवे से गिरफ्तार नहीं किया। उन्होंने कहा कि पुलिस ने उन्हें उनके आवास से हिरासत में लिया है। उन्होंने कहा, कि उन्हें अपनी जान का डर है। शेख राशिद ने मीडिया से बात करते हुए कहा, कि “मेरा अपराध यह है, कि मैं इमरान खान के साथ खड़ा हूं।” उन्होंने इस्लामाबाद के पॉलीक्लिनिक अस्पताल में शहबाज सरकार पर जान से मारने का भी आरोप लगाया है, जहां उन्हें मेडिकल चेकअप के लिए ले जाया गया था। उन्होंने कहा, कि “मैं 16 बार मंत्री रह चुका हूं। एक बार भी मुझ पर इन मंत्रालयों में भ्रष्टाचार के आरोप नहीं लगे हैं।” शेख राशिद ने कहा कि उन्हें पंजाब में एक निजी हाउसिंग सोसाइटी में उनके आवास से उठाया गया था।

Exit mobile version