दिल्ली के अस्पताल में किशोरी के शरीर से गायब हो गए अंग, पॉलिथीन भरने का आरोप

प्रतीकात्मक चित्र

दिल्ली। दिल्ली नगर निगम के बाड़ा हिंदू राव अस्पताल पर एक किशोरी के शरीर से अंग चोरी करने आरोप लगा है। अस्पताल में इलाज के दौरान 15 वर्षीय किशोरी की मौत हो गई थी। आरोप है कि अस्पताल के डाक्टरों ने पेट से अंग चोरी करने के बाद उसमें पालिथीन भरकर शव स्वजन को सौंप दिया। शिकायत के बाद मेडिकल बोर्ड बनाकर लड़की के शव का पोस्टमार्टम किया जा रहा है।

रेशम अपने परिवार के साथ न्यू उस्मानपुर में रहती थी। परिवार में पिता जमील, मां नजमा व अन्य सदस्य हैं। वह भजनपुरा के सरकारी स्कूल में आठवीं कक्षा में पढ़ाई कर रही थी। किशोरी के पिता जमील ने बताया कि उनकी बेटी को पेट दर्द की शिकायत थी। उन्होंने 21 जनवरी को उसे बाड़ा हिंदू राव अस्पताल में भर्ती करवाया था, डाक्टरों ने कहा कि उसके पेट में गांठ है जिसका आपरेशन किया जाएगा।

24 जनवरी को हुआ था रेशम का आपरेशन
24 जनवरी को रेशम के पेट का आपरेशन किया गया। जमील ने बताया कि आपरेशन के बाद उनकी बेटी बेहोश थी, डाक्टरों ने उन्हें उससे मिलने नहीं दिया। कहा कि कुछ घंटे में होश आ जाएगा, लेकिन अगले दो दिनों तक उसे होश नहीं आया। 26 जनवरी की सुबह नौ बजे के आसपास डाक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। वह शव को लेकर घर आ गए, कफन पहनाते समय घर वालों ने जब शव देखा को उनके होश उड़ गए।

परिवार का कहना है कि किशोरी के पेट पर टेप चिपका हुआ था। टेप को हटाया तो पेट के अंदर काफी पालिथीन भरी हुई थी। परिवार का आरोप है शरीर के अंदर के अंग गायब थे। उन्होंने मामले की सूचना न्यू उस्मानपुर थाना पुलिस को दी। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। परिवार का आरोप है कि डाक्टरों ने किशोरी का ठीक तरह से इलाज नहीं किया, जिससे उसकी मौत हो गई। बाद शरीर के अंग भी निकाल लिए।

पिछले 5 दिनों से पोस्टमार्टम के इंतजार में शव
परिवार का आरोप है कि पिछले पांच दिनों से किशोरी का शव पोस्टमार्टम के लिए शवगृह में रखा हुआ है। अस्पताल के डाक्टरों को बचाने के लिए पुलिस पोस्टमार्टम करवाने को तैयार नहीं है। परिवार न्यू उस्मानपुर व सब्जी मंडी थाने के चक्कर काटने को मजबूर है।

Exit mobile version