मुगल गार्डन का नाम बदलने से सपा सांसद बर्क नाराज, बोले- नाम बदलने से क्या होगा, नफरत फैला रही है भाजपा

File Photo

संभल। राष्ट्रपति भवन के मुगल गार्डन का नाम बदलने से यूपी के संभल सांसद नाराज हैं। सपा सांसद डॉ. शफीकुर्रहमान बर्क ने कहा कि मुगल गार्डन का नाम बदलने से जहन नहीं बदलेगा। वह तो अब भी उसे मुगल गार्डन ही मानते हैं। उन्होंने कहा कि नफरत नहीं फैलानी चाहिए, बल्कि मुहब्बत का पैगाम जाना चाहिए।

सांसद डॉ. शफीकुर्रहमान बर्क ने कहा कि यहां पहले मुगलों, तुर्कों की हुकूमत रही है। अगर उन्होंने कोई चीज बनवाई है। किले, महल, ताजमहल या मुगल गार्डन बनाए या सड़कों के नाम रखे गए तो इनके नाम बदलने से जहन तो नहीं बदलेगा। इससे दिल थोड़े बदल जाएंगे, दिल तो सबका एक है। कहा कि यहां नफरत का सबक दिया जा रहा है। सरकार नफरत फैला रही है। डॉ. बर्क ने कहा कि नाम बदलने से मुगल गार्डन थोड़े बदल जाएगा। मुगल गार्डन तो अपनी जगह पर रहेगा।

उन्होंने कहा कि मैं उसे अब भी मुगल गार्डन मानता हूं। समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव द्वारा दलितों और पिछड़े वर्ग के लोगों को भाजपा सूद्र मानती है वाले बयान को डॉ. बर्क ने सही ठहराया। उन्होंने कहा कि स्वामी प्रसाद मौर्य दलित व पिछड़ों की लड़ाई लड़ रहे हैं। उन्होंने कहा कि एमएलसी चुनाव को लेकर लोगों में जोश है, लेकिन यह शिकायतें मिल रही हैं कि जगह-जगह भाजपा के लोग रुकावट डाल रहे हैं, हमें उम्मीद है कि चुनाव में समाजवादी पार्टी की जीत होगी। इस दौरान सपा विधायक कुंदरकी जियाउर्रहमान बर्क भी रहे।

Exit mobile version