गाजियाबाद: मां की सहेली ने कैरम बोर्ड टूटने पर मासूम को मारी लात, लिवर फटने से मौत

गाजियाबाद। साहिबाबाद थाना क्षेत्र में एक महिला ने कैरम टूटने के बाद अपनी सहेली के चार साल के बेटे को लात मार दी। इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई। इस संबंध में बच्चे के पिता ने मां और उसकी सहेली दोनों के खिलाफ बच्चे के साथ मारपीट करने और उसकी हत्या करने की रिपोर्ट लिखाई है। पुलिस ने तहरीर के आधार पर केस दर्ज कर मां की सहेली को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है।

दिल्ली के खिचड़ीपुर निवासी पायल के पति अरुण कुमार ने बताया कि उनकी मोबाइल रिपेयरिंग की दुकान है। पत्नी से उनका तलाक का केस चल रहा है। इस केस में 23 जनवरी को दिल्ली के कड़कड़डुमा कोर्ट में सुनवाई थी। इसके लिए पायल कोर्ट में आई थी। अरुण ने बताया कि अगले दिन उनके पास दिल्ली के लाल बहादुर शास्त्री अस्पताल से डॉक्टर का फोन आया कि उनके बेटे की हालत गंभीर है। वह शीघ्र अस्पताल पहुंचे। जब वह अस्पताल पहुंचे तब तक बच्चे की मौत हो चुकी थी। पायल ने बताया कि वह कोर्ट में जाते समय बेटे आदि को अपनी सहेली ज्योति के पास छोड़ गई थी। देर शाम ज्योति ने बताया कि उसके पैर में मोच आने से वह आदि के ऊपर गिर पड़ी, जिससे उसे चोट लग गई है।

अरुण का कहना है कि उन्हें पायल, ज्योति और जॉनी (ज्योति का लिव इन पार्टनर) की बातों से शक हुआ तो साहिबाबाद थाना पुलिस से शिकायत की। पुलिस ने बच्चे के शव का पोस्टमार्टम कराया। इसकी रिपोर्ट से पता चला कि आदि की मौत लिवर फटने से हुई है। उसे बाहर की तरफ से चोट लगी थी। शरीर पर एक ही जगह चोट का निशान था। इससे साफ था कि ज्योति उस पर गिरी नहीं है।

सख्ती से पूछताछ में कुबूल किया सच
पुलिस ने ज्योति को हिरासत में लेकर पूछताछ की तो वह काफी देर तक झूठ बोलती रही कि जो कुछ हुआ, वह हादसा था। सख्ती से पूछताछ में उसने सच कुबूल किया। साहिबाबाद की एसीपी पूनम मिश्रा ने बताया कि ज्योति ने बच्चे को लात मारना कुबूल किया। उसने बताया कि वह कैरम बोर्ड को उठाकर अलमारी के ऊपर रख रही थी। आदि वहीं पर खेल रहा था। उसने अचानक उसका पैर पकड़ लिया। इससे वह गिर पड़ी। उसके हाथ से छूट जाने से कैरम बोर्ड टूट गया। उसके पैर में भी मोच आई। इससे उसे गुस्सा आ गया। उसने आदि के पेट में बहुत जोर से लात मारी। वह बेहोश हो गया। इस पर उसकी मां को बताया। इसके बाद आदि को अस्पताल ले गए। सब कुछ अचानक हुआ, उसका इरादा बच्चे की जान लेने का नहीं था।

बेटी के बाद बेटे की मौत से टूट गया अरुण
अरुण के एक बेटी और बेटा था। बेटी की नौ वर्ष की उम्र में दो वर्ष पहले गंभीर बीमारी से मौत हो गई थी। इसके बाद बेटा ही जीने का सहारा बचा था। बेटे की मौत से अरुण अब टूट गए हैं। अरुण का आरोप है कि पायल करीब दो वर्ष से एक युवक के साथ लिव-इन-रिलेशनशिप में रहती है। अरुण ने तहरीर में आदि की मौत के लिए पत्नी पायल को भी जिम्मेदार ठहराया है। गैर इरादतन हत्या की एफआईआर में उसे भी नामजद किया गया है। पुलिस ने पायल से भी लंबी पूछताछ की।

ट्रांस हिंडन पुलिस उपायुक्त दीक्षा शर्मा ने बताया कि प्रारंभिक जांच में मृत बच्चे की मां की सहेली के खिलाफ साक्ष्य मिले हैं। उसे गिरफ्तार करके जेल भेज दिया गया है। मां की भूमिका की जांच की जा रही है।

Exit mobile version