बागेश्वर धाम के धीरेंद्र शास्त्री के विरोध पर भड़के स्वामी रामदेव

हरिद्वार। बागेश्वर धाम के धीरेंद्र शास्त्री के विरोध पर स्वामी रामदेव ने बड़ा बयान दिया है। रामदेव ने कहा कि कुछ लोग हिंदू धर्म को बदनाम करने के लिए हमारे धर्मशास्त्रों और महापुरुषों के चरित्र पर लांछन लगा रहे हैं। योग गुरु स्वामी रामदेव का ये बयान ऐसे वक्त में आया है, जब बागेश्वर सरकार को लेकर हर दिन एक नई कंट्रोवर्सी हो रही है।

योगगुरु स्वामी रामदेव ने हरिद्वार में कहा कि देश में सनातन धर्म को नीचा दिखाया जा रहा है। रामदेव ने कहा कि भारत विरोधी लोग सनातन पर लांछन लगाने की कोशिश कर रहे हैं। योगगुरु ने कहा कि देश में धार्मिक आतंकवाद फैलाया जा रहा है। अंतरराष्ट्रीय शक्तियों के इशारे पर ये षडयंत्र किया जा रहा है। सनातन धर्म को नीचा दिखाने की कोशिश हो रही है। धर्मशास्त्रों, महापुरुषों के चरित्र पर लांछन लगाए जा रहे हैं।

बागेश्वर सरकार को मिला संतों का समर्थन
इसी बीच बागेश्वर सरकार ने हिंदू राष्ट्र की बात करके इस विवाद का नया चैप्टर शुरू कर दिया है। बाबा क्या अपने फॉलोवर्स को बढा़ने के लिए हिंदू राष्ट्र की बात करने लगे हैं। बाबा हिंदू राष्ट्र की ही नहीं रामचरित मानस को राष्ट्रीय ग्रंथ बनाने की भी बात कर रहे हैं।

वहीं इस बीच प्रयागराज के माघ मेले में संतों ने मध्य प्रदेश के छतरपुर जिले के बागेश्वर धाम मंदिर के प्रमुख धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री (बागेश्वर सरकार) को समर्थन दिया है। संतों ने इसी के साथ राम जन्मभूमि आंदोलन की तर्ज पर धर्मांतरण के खिलाफ आंदोलन चलाने की भी घोषणा भी की है।

Exit mobile version