एयरपोर्ट पर शर्ट उतारने को कहा गया’, आरोप लगाने के बाद महिला ने डिलीट किया ट्वीट

बेंगलुरु। केम्पेगौड़ा अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे पर सुरक्षा जांच के दौरान एक महिला यात्री ने शर्ट उतरवाने का आरोप लगाया है। हालाँकि बाद में महिला ने ट्वीट डिलीट कर दिया।

महिला ने ट्वीट के जरिए बताया था कि बेंगलुरु के केम्पेगौड़ा इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर यह घटना हुई थी। महिला ने मंगलवार शाम को ट्वीट किया, ”बेंगलुरु एयरपोर्ट पर सुरक्षा जांच के दौरान मुझसे शर्ट उतारने को कहा गया। सिक्योरिटी चेकप्वाइंट पर सिर्फ एक कैमिसोल पहनकर खड़ा होना वास्तव में अपमानजनक था। आपको महिलाओं के कपड़े उतरवाने की क्या जरूरत?”

इसके बाद केम्पेगौड़ा इंटरनेशनल एयरपोर्ट, बेंगलुरु के आधिकारिक ट्विटर हैंडल ने महिला के ट्वीट का जवाब देते हुए कहा कि उन्हें इस परेशानी का गहरा अफसोस है। जवाब में आगे कहा गया कि ऐसा नहीं होना चाहिए था। आधिकारिक अकाउंट ने कहा, ”आपको हुई परेशानी के लिए गहरा खेद है और ऐसा नहीं होना चाहिए था। हमने इसे अपनी ऑपरेशंस टीम के सामने भेज दिया है और इसे CISF (केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल) द्वारा प्रबंधित सुरक्षा टीम को भी भेज दिया है।”

हालांकि, ट्वीट के कुछ घंटों के बाद महिला ने ट्वीट को डिलीट कर दिया और फिर अपना ट्विटर हैंडल भी डिएक्टिवेट कर दिया। इस मामले में जांच के बाद एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि महिला को कपड़े उतारने के लिए नहीं कहा गया था। चूंकि उसने एक जैकेट पहनी हुई थी, जिसमें कई अटैचमेंट जैसे कि बैज और लटकने वाली कई अन्य चीजें थीं, उसे उतारने के लिए कहा गया था। अधिकारी ने कहा, ”जांच और जैकेट को हटाने का काम पर्दे के पीछे होता था, जो कि हमारा नियम है। वह नाखुश थी कि उसे जैकेट हटाने के लिए कहा गया था।”

अधिकारी ने आगे बताया कि सीआईएसएफ स्टाफ ने स्कैनिंग के लिए ले जाई गई उसकी जैकेट लाने की पेशकश की थी लेकिन उसने इनकार कर दिया। अधिकारी ने कहा कि सीआईएसएफ आरोपों को लेकर महिला के खिलाफ कानूनी कार्रवाई करने की योजना बना रही है। हालांकि, सीआईएसएफ के अधिकारियों ने इस बात की पुष्टि नहीं की है कि ट्वीट हटाए जाने के बाद भी कानूनी कार्रवाई की जाएगी या नहीं।

Exit mobile version