आश्रम फ्लाईओवर बंद होने से दिल्ली-नोएडा बॉर्डर पर जाम, जानिए कब तक रहेगा बंद

File Photo

दिल्ली। राजधानी दिल्ली में इस साल के पहले दिन से आश्रम फ्लाईओवर के बंद होने की वजह से दिल्ली और नोएडा आने-जाने वाले लोगों को भीषण ट्रैफिक जाम से जूझना पड़ रहा है। खासकर साउथ दिल्ली से गुजरने वाले यात्रियों को एक जनवरी से ही लंबा ट्रैफिक जाम में फंसना पड़ रहा है।

गुरुवार की सुबह लोधी रोड की ओर ट्रैफिक जाम दिखा। सुबह सवा सात बजे चिराग दिल्ली से रिंग रोड तक ट्रैफिक ज्यादा रहा। सुबह 7.30 बजे मूलचंद से कैपिटन गौर मार्ग रोड तक ट्रैफिक जाम देखा गया, जो सुबह 8 बजे और भी ज्यादा बढ़ गया। आश्रम फ्लाईओवर से डीएनडी फ्लाईवे पर 02 जनवरी से काम शुरू हो गया है। आश्रम फ्लाईओवर रोड को आश्रम फ्लाईओवर और नई दिल्ली-नोएडा डायरेक्ट (डीएनडी) फ्लाईओवर के बीच एक कनेक्टिंग रोड के निर्माण की वजह से बंद किया गया है। इस फ्लाईओवर के पूरा हो जाने के बाद, नोएडा और दिल्ली के अन्य हिस्सों से साउथ दिल्ली आने वाले लोगों को बोझिल ट्रैफिक जाम से छुट्टी मिल जाएगी।

आश्रम फ्लाईओवर के बंद होने से नोएडा और गाजियाबाद की ओर जाने वाले यातायात पर असर पड़ा है। क्योंकि आश्रम फ्लाईओवर साउथ दिल्ली को नोएडा और गाजियाबाद को कनेक्ट करता है। पूर्वी दिल्ली के इलाकों, नोएडा और गाजियाबाद से एम्स, सफदरजंग अस्पताल, अपोलो अस्पताल और अन्य चिकित्सा सुविधाओं की ओर जाने वाले लोगों को भी इसकी वजह से मामूली ट्रैफिक जाम का सामना करना पड़ रहा है।

आश्रम फ्लाईओवर को डीएनडी फ्लाईओवर से जोड़ने का काम चल रहा है। ऐसे में निर्माण कार्य की वजह से आश्रम फ्लाईओवर डेढ़ महीने तक बंद रहेगा। 1.5 किलोमीटर लंबा आश्रम फ्लाईओवर साउथ दिल्ली को उत्तर प्रदेश में नोएडा से जोड़ता है। आश्रम चौक साउथ और मध्य दिल्ली के साथ-साथ फरीदाबाद के बीच भी एक अहम लिंक है। आश्रम फ्लाईओवर जंक्शन मथुरा रोड और रिंग रोड (लाजपत नगर-सराय काले खां के साथ-साथ डीएनडी फ्लाईओवर को जोड़ता है) को भी जोड़ता है।

Exit mobile version