नरोत्तम मिश्रा ने राहुल गांधी पर ली चुटकी, खुर्शीद के बयान को बताया चाटुकारिता की पराकाष्‍ठा

भोपाल। राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा अब धीरे-धीरे उत्‍तर की ओर बढ़ रही है, इस बीच यह बात भी लगातार चर्चाओं में बनी हुई है कि ऐसी भीषण सर्दी में भी राहुल गांधी लगातार टी-शर्ट में ही घूम रहे हैं। इस बात को लेकर मप्र के गृहमंत्री डा. नरोत्‍तम मिश्रा ने चुटकी ली है। साथ ही कांग्रेस नेता सलमान खुर्शीद पर भी निशाना साधा है।

मंगलवार को मीडियाकर्मियों से चर्चा करते हुए नरोत्‍तम मिश्रा ने कहा कि राहुल गांधी जी को अपने स्वास्थ्य से खिलवाड़ नहीं करना चाहिए। मेरी कांग्रेसियों को सलाह है कि कोई उन्हें जाकर बता दे कि सर्दी आ गई है। इसके साथ-साथ नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि खुर्शीद जी ने चाटुकारिता की सारी हदें पार कर दीं। खुर्शीद जी, नर की तुलना नारायण से करना, यह कोई भी उचित नहीं मानेगा। ये चाटुकारिता की पराकाष्‍ठा है।

उन्होंने कहा कि ऐसी चाटुकारिता से खुर्शीद जी दूसरों की भावनाओं को आहत कर रहे हैं। कहां 10 जनपथ के रहने वाले राहुल जी, और कहां अपने पिता के आदेश पर 14 वर्षों तक वन-वन घूमने वाले वनवासी राम जी, जो वन में घूमने के मर्यादा पुरुषोत्‍तम राम हो गए। कहां उन्होने भालुओं और वानरों की सेना लेकर राष्ट्र का वंदन किया और लंका को नेस्तनाबूत किया और कहां सरहद पर हमारे जवानों के लिए अपमान की भाषा बोलने वालों की आप नारायण से तुलना कर रहे हो। ये जवानों की भी भावनाओं को आहत करने वाला है।

सलमान खुर्शीद ने राहुल गांधी की तुलना भगवान राम से की थी
कांग्रेस नेता सलमान खुर्शीद ने भारत जोड़ो यात्रा कर रहे सांसद राहुल गांधी की तुलना भगवान राम से की थी। उन्होंने कहा था कि भगवान राम की खड़ाऊ बहुत दूर तक जाती हैं। कभी-कभी जब कहीं नहीं पहुंच पाते हैं तो भरत उनकी खड़ाऊ लेकर उन स्थानों पर जाते हैं। सी तरह उनके खड़ाऊ लेकर हम उत्तर प्रदेश में आए हैं। अब वह खड़ाऊ यूपी में आ गए हैं तो राम जी (राहुल गांधी) भी आएंगे। खुर्शीद यहीं नहीं रुके उन्होंने आगे कहा राहुल गांधी महामानव हैं। जहां सर्दी में हम लोग जमे जा रहे हैं और जैकेट पहन रहे हैं, वहीं वह टी-शर्ट पहनकर (भारत जोड़ो यात्रा में) चल रहे हैं। वह एक योगी की तरह ध्यान लगाकर तपस्या कर रहे हैं। 

देश टूटने न पाए इसलिए राहुल भारत जोड़ो यात्रा निकाल रहे: सलमान खुर्शीद
राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा के कोआर्डिनेटर एवं पूर्व केंद्रीय मंत्री सलमान खुर्शीद ने कहा कि राहुल गांधी देश टूटने न पाए इसलिए भारत जोड़ो यात्रा निकाल रहे हैं। इस यात्रा का मकसद राजनीतिक नहीं है। वह यहां राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा के तहत मुरादाबाद पहुंचने पर सर्किट हाउस में पत्रकारों से वार्ता कर रहे थे। उन्होंने कहा कि देश के इतिहास में रामपुर और मुरादाबाद की अलग पहचान है।

Exit mobile version