संविधान बचाना है तो मोदी की हत्या के लिए तैयार रहो: कांग्रेस नेता राजा पटेरिया

भोपाल। मध्यप्रदेश के पूर्व मंत्री और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता राजा पटेरिया द्वारा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को लेकर बेहद आपत्तिजनक बयान दिया है। उन्होंने कहा है कि अगर संविधान बचाना है तो मोदी की हत्या के लिए तैयार रहो, इसके बाद गृह मंत्री डॉ नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि कांग्रेस नेता के खिलाफ मामला दर्ज करने के निर्देश दिए जा रहे हैं।

पटेरिया पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहते हैं कि, “प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी खत्म कर देगा, मोदी धर्म, जाति, भाषा के आधार पर लोगों को बांट देगा। दलितों, आदिवासियों और अल्पसंख्यकों का जीवन खतरे में है। अगर संविधान को बचाना है तो मोदी की हत्या के लिए तैयार रहो। अपने बयान पर माहौल को गरमाता देख सफाई दी है। उन्होंने कहा कि, मैं मोदी को चुनाव में पराजित करने की बात कर रहा था,हत्या की बात नहीं की थी। मेरे दिए बयान का गलत मतलब निकाला गया है।

वहीं प्रदेश बीजेपी अध्यक्ष वीडी शर्मा ने पूर्व मंत्री राजा पटेरिया पर हमला बोलते हुए कहा, राजा पटेरिया के प्रधानमंत्री की हत्या के लिए जनता और कांग्रेस कार्यकर्ताओं को उकसाना अत्यंत गंभीर और निंदनीय है। क्या हाल ही में मध्य प्रदेश से निकली राहुल गांधी की ‘भारत तोड़ो यात्रा’ में इस साजिश की तैयारी हुई? इसकी जांच होनी चाहिए।

इस मामले में राज्य के गृहमंत्री डॉ मिश्रा ने कहा कि उन्होंने पटेरिया का बयान सुना। इससे स्पष्ट हो रहा है कि ये महात्मा गांधी की कांग्रेस नहीं। इस कांग्रेस की इटली से संबद्ध मुसोलिनी वाली मानसिकता है। उन्होंने कहा कि पूर्व मंत्री ने प्रधानमंत्री के खिलाफ बेहद आपतिजनक बयान दिया है। वे इस मामले में उनके खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करने के जिला पुलिस अधीक्षक को निर्देश दे रहे हैं।

कौन हैं राजा पटेरिया
पटेरिया 1998 से 2003 तक दिग्विजय की कांग्रेस सरकार में उच्च एवं तकनीकी शिक्षा मंत्री रहे हैं। समय-समय पर विधानसभा प्रत्याशी के लिए दावेदारी भी करते रहते हैं। चुनाव के समय कांग्रेस की जनसभाओं में वक्ता के रूप में शामिल होते हैं।

Exit mobile version