पीएम मोदी-अमित शाह के खिलाफ EC से शिकायत करेगी कांग्रेस, आचार संहिता तोड़ने का आरोप

File Photo

अहमदाबाद। गुजरात विधानसभा चुनाव को लेकर मतदान के बीच कांग्रेस ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृहमंत्री अमित शाह पर आचार संहिता को तोड़ने का आरोप लगाया है। इस बीच बीजेपी का तर्क है कि कोई चुनाव आचार संहिता का उल्लंघन नहीं हुआ। पीएम मोदी ने इस दौरान केवल मतदाताओं से वोट देने की अपील की।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृह मंत्री अमित शाह दोनों ने अहमदाबाद के अलग-अलग पोलिंग बूथों पर वोट डाला। मतदान करने अहमदाबाद में निशान पब्लिक स्कूल रानिप जाते हुए पीएम ने लोगों का अभिवादन किया। कांग्रेस प्रवक्ता पवन खेड़ा ने आरोप लगाया कि भाजपा कहा कि गृह मंत्री अमित शाह को गुजरात के एक सांसद के साथ देखा गया जो प्रचार करते हुए और बात करते हुए बीजेपी के नारे लगाते नजर आए। उन्होंने कहा कि मतदान के दिन पीएम मोदी ने वोट डालने के दौरान ढाई घंटे का रोड शो किया। इसके खिलाफ चुनाव आयोग से अपील करेंगे। ऐसा लगता है कि चुनाव आयोग स्वेच्छा से दबाव में है।

कांग्रेस नेता जगदीश ठाकुर का कहना है कि पीएम मोदी अभी भी प्रचार कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि ‘गुजरात में बीजेपी की सत्ता जा रही है तो वह वोट की जगह अब प्रचार में जुट गए हैं। राज्य में मतदान को देखते हुए आचार संहिता लगी है। ऐसे में इस तरह से सड़कों पर उतरना आचार संहिता का उल्लंघन है।

वहीं, बीजेपी ने इसके बचाव में कहा कि जितना प्रचार उन्हें करना था वह कर चुके हैं। कोई भी अगर सबसे ज्यादा नियमों का पालन करता है तो वह पीएम मोदी ही हैं। गुजरात भाजपा अध्यक्ष सीआर पाटिल पीएम मोदी ने कहा कि ये सभी का अधिकार है कि लोगों को वोट देने के लिए जागरूक किया जाए। मोदी ने किसी से बीजेपी को वोट देने के लिए नहीं कहा। ऐसे में कांग्रेस को ऐसे आरोप लगाने से बचना चाहिए। 

बड़े भाई के घर गए पीएम मोदी 
आज सुबह गुजरात चुनाव के दूसरे और आखिरी चरण में पीएम मोदी ने अहमदाबाद में मतदान किया। इस दौरान चारों तरफ से मोदी-मोदी के नारे लगाकर ढोल-नगाड़े बजाए जा रहे थे। उन्होंने लोगों का अभिवादन किया और कतार में लगकर मतदान किया। उन्होंने गुजरात की जनता और चुनाव आयोग का आभार माना।इसके बाद वह पोलिंग बूथ के नजदीक अपने बड़े भाई सोमा मोदी के घर गए। 

Exit mobile version