व्हाट्सएप बिजनेस एप हुआ अपडेट, अब एप से ही कर सकेंगे शॉपिंग

नई दिल्ली। मेटा के स्वामित्व वाले व्हाट्सएप ने अपने बिजनेस एप के लिए बड़ा अपडेट जारी किया है। व्हाट्सएपबिजनेस एप के यूजर्स अब एप में ही कुछ भी सर्च कर सकेंगे और एप से ही डायरेक्ट शॉपिंग कर सकेंगे। हालाँकि भारत के यूजर्स को अभी इंतजार करना होगा।

व्हाट्सएप बिजनेस एप में इस फीचर की शुरुआत फिलहाल ब्राजील, कोलंबिया, इंडोनेशिया, मैक्सिको और ब्रिटेन के लिए ही हुई है। इस फीचर को लेकर ब्लॉग भी शेयर किया है जिसमें फीचर्स के बारे में विस्तार से जानकारी दी गई है। नए अपडेट के बाद आप किसी कंपनी या ब्रांड से उसके व्हाट्सएप प्रोफाइल पर दिए गए नंबर से ही संपर्क कर सकेंगे। इसके अलावा आप एप में ही सर्च करके भी किसी कंपनी से संपर्क कर सकेंगे।

नए अपडेट के बाद व्हाट्सएप बिजनेस एप ई-कॉमर्स साइट की तरह हो जाएगा। कुछ भी खरीदने के लिए आपको किसी अन्य वेबसाइट पर जाने की जरूरत नहीं होगी। आप सीधे एप से ही किसी सामान को ऑर्डर कर सकेंगे। व्हाट्सएप का यह फीचर काफी हद तक JioMart के मॉडल पर आधारित है। 

व्हाट्सएप ने कहा है कि बिजनेस एप में भी यूजर्स की सेफ्टी और प्राइवेसी बरकरार रहेगी। इसके अलावा व्हाट्सएप में क्रेडिट और डेबिट कार्ड से भी पेमेंट करने का विकल्प आ गया है। व्हाट्सएप के नए अपडेट के फायदा खासकर उन्हें मिलेगा जिनके पास अपने ब्रांड की वेबसाइट नहीं है।

Exit mobile version