सावरकर विवाद पर बोले फडणवीस- महात्मा गांधी ने भी लिखे थे ऐसे पत्र

देवेंद्र फडणवीस

मुंबई। कांग्रेस नेता राहुल गांधी द्वारा विनायक दामोदर सावरकर पर टिप्पणी करने के बाद से विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा है। इस, बीच महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने शुक्रवार को पलटवार करते हुए कहा कि महात्मा गांधी भी इस तरह के पत्र लिखते थे। 

भावनगर में एक रैली को संबोधित करते हुए भाजपा नेता ने कांग्रेस सांसद की आलोचना करने हुए कहा कि उन्हें गांधी-नेहरू परिवार को छोड़कर राष्ट्रीय नायकों का अपमान करने का शौक है। राहुल गांधी ने भारत जोड़ो यात्रा के दौरान एक दस्तावेज का हवाला देते हुए आरोप लगाया था कि सावरकर ने अंग्रेजों की मदद की थी और दया याचिकाएं लिखी थीं।  गुजरात में भाजपा की एक प्रचार रैली को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा, राहुल गांधी ने जो कुछ भी कहा वह बचकाना था। वह जिस तरह के पत्र दिखा रहे हैं..मैं उन्हें बताना चाहता हूं कि महात्मा गांधी जी ने भी ऐसे पत्र लिखे थे। लोगों ने उन्हें प्रकाशित भी किया है। वह हमेशा हमारे सम्मानीय राष्ट्रीय शख्सियतों का अपमान करते हैं सिवाय गांधी-नेहरू परिवार के। 

भाजपा नेता ने आगे कहा, वह सावरकर या नेताजी सुभाष चंद्र बोस या सरदार पटेल में विश्वास नहीं करते हैं। इसके बजाय वह हमेशा उन्हें बदनाम करने की कोशिश करते हैं।  महाराष्ट्र के अकोला में गुरुवार को एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान गांधी ने मीडियाकर्मियों को एक कागज दिखाया, जिसमें दावा किया गया था कि यह सावरकर द्वारा अंग्रेजों को लिखा हुआ पत्र था। इस दौरान कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष ने मीडिया से बातचीत में कहा, मैं आखिरी पंक्ति पढ़ूंगा, जो कहती है- मैं आपका सबसे आज्ञाकारी सेवक बने रहने की विनती करता हूं और वीडी सावरकर ने हस्ताक्षर किए हैं। 

Exit mobile version