शाहबाज शरीफ का कबूलनामा, बोले- आतंकवाद पाकिस्तान की प्रमुख समस्या

पाकिस्तानी पीएम शहबाज शरीफ

इस्लामाबाद। पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ ने खैबर पख्तूनख्वा प्रांत के लक्की मरवत में एक पुलिस वैन पर हुए हमले की निंदा की। उन्होंने कबूल किया कि आतंकवाद पाकिस्तान की प्रमुख समस्याओं में से एक है।

पाकिस्तान के पीएम शहबाज शरीफ ने ट्वीट कर लिखा कि हमें कोई गलती नहीं करनी चाहिए। आतंकवाद पाकिस्तान की सबसे बड़ी समस्याओं में से एक है। उन्होंने कहा कि हमारे सशस्त्र बलों और पुलिस ने बहादुरी से इस अभिशाप का मुकाबला किया है। लक्की मरवत में एक पुलिस वैन पर आतंकवादियों के हमले की निंदा करने के लिए कोई शब्द पर्याप्त नहीं है। मेरी संवेदनाएं और प्रार्थनाएं शोक संतप्त परिवारों के साथ हैं।

आतंकवादियों ने पुलिस वैन पर चलाई गोलियां
पाकिस्तान के डेली टाइम्स ने बताया कि खैबर पख्तूनख्वा प्रांत के लक्की मरवत में मोटरसाइकिल पर सवार दो आतंकवादियों ने वैन पर गोलियां बरसाई थी। वहीं, पाकिस्तान के आंतरिक मंत्री राणा सनाउल्लाह ने भी लक्की मरवत में पुलिस कर्मियों पर हमले की निंदा की। मंत्री ने कहा कि उन्होंने मुख्य सचिव और खैबर पख्तूनख्वा के आईजी से घटना की रिपोर्ट मांगी है।

खैबर पख्तूनख्वा के मुख्यमंत्री ने मांगी रिपोर्ट
वहीं, खैबर पख्तूनख्वा के मुख्यमंत्री महमूद खान ने कहा कि उन्होंने पुलिस वैन पर हमले की जानकारी ली है। उन्होंने आईजीपी को जल्द से जल्द रिपोर्ट पेश करने का निर्देश दिया है। ग्लोबल स्ट्रैट व्यू की रिपोर्ट के मुताबिक, इस हमले ने खैबर पख्तूनख्वा के स्वात में तहरीक-ए-तालिबान पाकिस्तान (टीटीपी) के 2000 के दशक की शुरुआत के खूनी दौर की यादें ताजा कर दी हैं।

Exit mobile version