नोएडा में लिफ्ट में बच्चे को पालतू कुत्ते ने काटा, सीसीटीवी में कैद हुई घटना

नोएडा। ग्रेटर नोएडा वेस्ट की लारेजिडेसिया सोसायटी की लिफ्ट में मंगलवार दोपहर एक बच्चे को पालतू कुत्ते ने काटकर घायल कर दिया। इसके बाद से बच्चा काफी डरा और सहमा हुआ है, घटनाक्रम सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गया है।

सोसायटी के टावर संख्या सात फ्लैट संख्या 1302 में राहुल प्रियदर्शन अपने परिवार के साथ रहते हैं। राहुल प्रियदर्शन की पत्नी स्कूल की छुट्टी हो जाने के बाद अपने सात वर्षीय बच्चे को सोसायटी के गेट के बाहर से लेने गई थी। बच्चे को लेकर वह सोसायटी की लिफ्ट में सवार हुई। उनके साथ पालतू कुत्ते को लेकर एक व्यक्ति भी सवार हो गया। लिफ्ट में प्रवेश करते हुए कुत्ता बच्चे के हाथ पर झपट पड़ा। किसी तरह बच्चे की मां ने कुत्ते से उसे मुक्त कराया। बच्चे के हाथ में पालतू कुत्ते ने दांत गड़ा दिए।

पालतू कुत्ते के हमले में घायल इस बच्चे को 4 इंजेक्शन लगे हैं। फिलहाल उसकी हालत खतरे से बाहर बताई जा रही है। इस घटना के बाद सोसाइटी वालों में डर का माहौल है और एक बार फिर कुत्ते के मालिकों के खिलाफ नाराजगी है।

नोएडा में डॉग पॉलिसी लागू
नोएडा में पालतू कुत्तों के लगातार बढ़ते आतंक को लेकर नई डॉग पॉलिसी को मंजूरी दी गई है। पिछले दिनों शहर में कुत्ते के काटने से 8 महीने की एक बच्ची की मौत हो गई थी। डॉग पॉलिसी आने के बाद अब पालतू जानवर रखने के लिए नोएडा अथॉरिटी में रजिस्ट्रेशन करवाना अनिवार्य है। इसके अलावा अगर किसी व्यक्ति को पालतू कुत्ता काटता है तो इलाज का खर्चा और उसके मालिक से 10 हजार रुपये का जुर्माना वसूला जाएगा।

Exit mobile version