हिमाचल में 68 सीटों के लिए मतदान शुरू, पीएम ने की वोट डालने की अपील

File photo

शिमला। हिमाचल प्रदेश की 68 विधानसभा सीटों के लिए एक ही चरण के तहत आज वोट डाले जा रहे हैं। मतदान को लेकर चुनाव आयोग की तरफ से सुरक्षा के भी पुख्ता इंतजाम किए गए हैं।

हिमाचल प्रदेश में सुबह 8 बजे से वोटिंग शुरू हो गई है। 68 सीटों के लिए कुल 412 उम्मीदवार मैदान में हैं और मतदान के लिए 7881 पोलिंग स्टेशन बनाए गए हैं। चुनाव आयोग के आंकड़ों के मुताबिक, शनिवार को 28.5 लाख पुरुष वोटर, 27 लाख महिला वोटर और थर्ड जेंडर समुदाय के 38 मतदाता अपने वोट के जरिए इस बात का फैसला करेंगे कि हिमाचल प्रदेश में अगले पांच साल के लिए किस पार्टी की सरकार बनेगी।

वहीं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर को मतदान शुरू होने से पहले नई सरकार बनाने और हिमाचल में रिवाज बदलने के लिए फोन पर शुभकामनाएं दी। पीएम ने मुख्यमंत्री जयराम से करीब 2 मिनट फोन पर बात की। मुख्यमंत्री जयराम ने पीएम नरेंद्र मोदी को आश्वासन दिया कि वे हिमाचल में फिर सरकार बना रहे है और रिवाज बदल रहे हैं। पीएम मोदी ने देवभूमि हिमाचल के मतदाताओं को सीएम जयराम ठाकुर के माध्यम से मतदान के लिए शुभकामनाएं दी।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्विट कर लिखा कि हिमाचल प्रदेश की सभी विधानसभा सीटों के लिए आज मतदान का दिन है। देवभूमि के समस्त मतदाताओं से मेरा निवेदन है कि वे लोकतंत्र के इस उत्सव में पूरे उत्साह के साथ भाग लें और वोटिंग का नया रिकॉर्ड बनाएं। इस अवसर पर पहली बार वोट देने वाले राज्य के सभी युवाओं को मेरी विशेष शुभकामनाएं।

Exit mobile version