प्यार की खातिर करवाया जेंडर चेंज, महिला टीचर ने की छात्रा से शादी

भरतपुर। राजस्थान के भरतपुर में एक महिला टीचर ने अपनी ही छात्रा से शादी कर ली। इसके लिए शिक्षिका ने जेंडर रीअसाइनमेंट सर्जरी की। इसके बाद दोनों ने शादी कर ली। यह अनोखी प्रेम कहानी चर्चा का विषय बन गई है।

यह मामला डीग तहसील का है। साल 2013 में मीरा कुंतल (अब आरव) की नगला के राजकीय माध्यमिक स्कूल में पीटीआई की नौकरी लगी थी। कल्पना इसी स्कूल में पढ़ती थी। साल 2016 में कल्पना 10वीं क्लास में थी और इसी दौरान उसने कबड्‌डी में हिस्सा लिया। यहीं से मीरा (आरव) और कल्पना के बीच दोस्ती की शुरुआत हुई। कल्पना मीरा की स्टूडेंट भी थी। कबड्‌डी टूर्नामेंट में मीरा स्कूल की टीम को कई बार साथ लेकर जाने लगी। इस दौरान दोनों के बीच नजदीकियां बढ़ीं।

दो साल तक दोनों के बीच ये दोस्ती चलती रही। साल 2018 में मीरा ने कल्पना को शादी के लिए प्रपोज किया तो वह मान गई लेकिन, सबसे बड़ी दुविधा थी कि यदि दोनों लड़कियां शादी करती तो समाज और परिवार विरोध करने लगता। ऐसे में 2019 में मीरा ने अपना जेंडर चेंज करने की सोची।

आरव ने बताया, “मैं दिल्ली गया और अपना इलाज कराया। 2019 से इलाज शुरू हुआ और लास्ट सर्जरी 2021 में हुई। मैं लड़की के रूप में पैदा हुई, लेकिन मुझे लगता था कि मैं लड़की नहीं होकर लड़का हूं। इसलिए मैंने अपना जेंडर चेंज करा लिया और अपनी छात्रा कल्पना के साथ दो दिन पहले शादी कर ली है। अब हमारे परिवार के लोग खुश है।”

वहीं दुल्हन कल्पना का कहना है, “मेरे स्कूल में मीरा फिजिकल टीचर थी। इन्होंने ही मुझे 10वीं से खेल खिलाया है। मेरा खेल कबड्डी है और आज मैं जो भी हूं मेरे पति बने आरव से हूं। मैं शुरू से ही इनको चाहती थी। अगर ये अपनी सर्जरी नहीं भी कराते, तो भी मैं इनसे शादी करने को तैयार थी। जब ये सर्जरी कराने जा रहे थे, तब भी मैं इनके साथ गई थी।”

Exit mobile version