ट्वीटर पर ऐसे अकाउंट को किया जाएगा सस्पेंड, चेतावनी भी नहीं मिलेगी

एलन मस्क द्वारा ट्वीटर को खरीदने के बाद अपडेट्स का सिलसिला रूकने का नाम नहीं ले रहा है। ब्लू टिक को लेकर चार्ज लेने की खबर के बाद मस्क ने एक और नई जानकारी दी है। यह जानकारी पैरोडी अकाउंट्स तथा सस्पेंड को लेकर जुड़ी है।

एलन मस्क ने अपने एक ट्वीट में कहा है कि नाम बदलकर ट्विटर इस्तेमाल करने वाले या अपनी पहचान छिपाकर रहने वालों के लिए ट्विटर पर कोई जगह नहीं है। किसी और के नाम से या पैरोडी अकाउंट इस्तेमाल करने वालों को अब चेतावनी भी नहीं दी जाएगी और उनका अकाउंट हमेशा के लिए बैन कर दिया जाएगा। मस्क ने कहा है कि ट्विटर यूजर्स जो पैरोडी अकाउंट्स चला रहे हैं उन्हें साफ लिखना होगा कि वो पैरोडी अकाउंट्स चला रहे हैं। इसके अलावा एलन मस्क ने यह भी कहा है कि यदि कोई वेरिफाइड अकाउंट अपना नाम बदलता है तो अस्थायी तौर पर उसका ब्लू टिक वापस ले लिया जाएगा।

उन्होंने आगे कहा कि ट्विटर को दुनिया के बारे में किसी भी जानकारी का अब तक का सबसे सटीक सोर्स बनाने की जरूरत है और यही हमारा मिशन है। अभिव्यक्ति की आजादी के लिए मेरी प्रतिबद्धता जारी है लेकिन यदि कोई नियमों का पालन नहीं करता है तो उसके अकाउंट बैन भी होंगे। बड़े स्तर पर वेरिफिकेशन पत्रकारिता का लोकतंत्रीकरण करेगा और लोगों की आवाज को सशक्त करेगा।

बता दें कि एलन मस्क ने यह एलान पांच नवंबर 2022 को एलन मस्क के नाम से हिंदी में लगातार ट्वीट करने वाले ऑस्ट्रेलियाई हिंदी प्रोफेसर इयान वुलफोर्ड के अकाउंट के सस्पेंड होने के बाद आया है। इयान का ट्विटर हैंडल @iawoolford लेकिन उन्होंने अपना नाम, बायो, प्रोफाइल फोटो और कवर फोटो एलन मस्क वाली इस्तेमाल किया था जिसके बाद उनके अकाउंट को सस्पेंड कर दिया गया।

Exit mobile version