भारत में इस शख्स को ढूंढ रही ऑस्ट्रेलियाई पुलिस, इनाम में देगी 10 लाख डॉलर

नई दिल्ली। ऑस्ट्रेलियाई पुलिस ने एक भारतीय शख्स पर 10 लाख डॉलर का इनाम रखा है। यानि जो किसी इस शख्स का पता ऑस्ट्रेलियाई पुलिस को देगा उसे 10 लाख डॉलर यानि कि पांच करोड़ रुपये मिलेंगे। शख्स पर ऑस्ट्रेलिया में ही हत्या कर भागने का आरोप है।

अक्टूबर 2018 में एक समुद्र के किनारे एक ऑस्ट्रेलियाई लड़की की हत्या हो जाती है। पुलिस लाश को रिकवर करती है और कानून प्रक्रिया को पूरी करती है, तभी इस हत्या का शक भारतीय मूल के एक शख्स राजविंदर सिंह पर जाता है। राजविंदर ऑस्ट्रेलिया में नर्स का काम करता था। पुलिस जब उसकी तलाश करती है तो वो नहीं मिलता है। पता चलता है कि हत्या के दो दिन बाद ही वो ऑस्ट्रेलिया छोड़कर भाग गया है। राजविंदर सिंह की बीबी और बच्चे आज भी ऑस्ट्रेलिया में हैं। जबकि राजविंदर की आखिरी लोकेशन इंडिया में मिली है। पुलिस का दावा है कि उन्हें राजविंदर के भारत पहुंचने के सबूत मिले हैं। राजविंदर मूल रूप से पंजाब का रहने वाला है।

इस आरोपी को पकड़ने के लिए ऑस्ट्रेलियाई पुलिस ने एक खास टीम बनाई है। जिसमें हिंदी और पंजाबी बोलने वाले पुलिस अधिकारियों को शामिल किया गया है। पुलिस उपायुक्त ट्रेसी लिंडफोर्ड ने कहा कि जासूसों का मानना है कि सिंह भारत में ही है। क्वींसलैंड के तीन जासूस पहले से ही भारत में जांच के लिए भारतीय अधिकारियों के साथ काम कर रहे हैं। यह इनाम क्वींसलैंड के इतिहास में सबसे बड़ा है। पुलिस मंत्री मार्क रयान ने इनाम को मंजूरी दे दी है। हालांकि राजविंदर भारत में कहां रह रहा है। इसकी खबर तो फिलहाल किसी को नहीं है।

Exit mobile version