लाइब्रेरी की चौथी मंजिल से कूद गई बीडीएस छात्रा, दो दिन बाद मौत

मेरठ। यूपी के मेरठ के एक निजी मेडिकल कॉलेज की लाइब्रेरी की चौथी मंजिल से कूदने वाली बीडीएस की छात्रा जिंदगी की जंग हार गई है। शुक्रवार को उपचार के दौरान छात्रा की मौत हो गई। छात्रा ने अपने एक साथी छात्र के थप्‍पड़ से नाराज होकर यह आत्‍मघाती कदम उठाया था। थप्‍पड़ मारने वाले छात्र को गुरुवार को ही गिरफ्तार कर लिया गया था।

लिसाड़ी गेट थाना क्षेत्र के रशीद नगर निवासी अशद शमी प्रापर्टी डीलर हैं। उनकी बेटी वानिया अशद शेख सुभारती मेडिकल कालेज से बीडीएस की पढ़ाई कर रही है। एसपी देहात केशव कुमार ने बताया कि वानिया का बुधवार दोपहर सहपाठी से विवाद हो गया था। इसके बाद वानिया कालेज की लाइब्रेरी की बिल्डिंग पर चढ़कर चौथी मंजिल से कूद गई। कालेज प्रबंधन के लोग गंभीर रूप से घायल छात्रा को आइसीयू में ले गए और उपचार शुरू कराया। डाक्टरों का कहना है कि छात्रा की हालत गंभीर है, अगले 24 घंटे तक होश आने की उम्मीद नहीं है। स्वजन भी पहुंच गए थे।

जिंदगी के लिए दो दिन तक छात्रा जद्दोजहद करती रही और शुक्रवार दोपहर उसने दम तोड़ दिया। इस मामले में पुलिस ने गुरुवार को ही आरोपी सिद्धांत को गिरफ्तार कर लिया था और जेल भेज दिया था। एसपी देहात केशव कुमार ने छात्रा की मौत की पुष्टि की है। छात्रा के पिता ने आरोपियों पर सख्त कार्रवाई की मांग की। वहीं धाराएं बढ़ाने की भी मांग की गई।

छात्र सिद्धांत पंवार है आरोपित
छात्रा के पिता का आरोप है कि कालेज में बीडीएस के छात्र सिद्धांत पंवार ने छात्रा को सरेआम थप्पड़ मारा था। छात्रा ने बचाव के लिए हाथ उठाया। तब सिद्धांत के चेहरे पर छात्रा के नाखूनों के निशान भी बने हुए हैं। इसके बाद भी सिद्धांत पंवार ने छात्रा की फिर से पिटाई की। इसी से क्षुब्ध होकर छात्रा चौथी मंजिल से कूद गई थी। सिद्धांत पंवार हरिद्वार के शिवालिक नगर के ए-22 निवासी है। उसके पिता महेश पंवार हरिद्वार में दंत चिकित्सक हैं। छात्रा के पिता ने बताया कि सिद्धांत उनकी बेटी को एक सप्ताह से परेशान कर रहा था।

Exit mobile version