दिवाली के बाद पुराने मोबाइल में काम नहीं करेगा व्हाट्सऐप

अगर आपने लंबे वक्त से पुराना मोबाइल अपग्रेड नहीं किया और व्हाट्सऐप इस्तेमाल करते हैं तो आपके लिए बुरी खबर है। दिवाली के बाद पुराने आईफोन मॉडल्स में व्हाट्सऐप काम करना बंद कर देगा। ऐसे में यूजर्स के पास iOS को लेटेस्ट वर्जन पर अपडेट करने या फिर अपना डिवाइस अपग्रेड करने का विकल्प होगा।

मेटा की ओनरशिप वाली ऐप भी अपने यूजर्स को बता रही है कि अगर वे iOS 10 या iOS 11 वर्जन वाले आईफोन इस्तेमाल कर रहे हैं तो वे व्हाट्सऐप का इस्तेमाल नहीं कर पाएंगे। व्हाट्सऐप हेल्प सेंटर पेज पर यूजर्स को iOS 12 या इसके बाद वाले वर्जन पर डिवाइस अपडेट करने की सलाह दी गई है। हालांकि, ऐसा केवल आउटडेटेड आईफोन मॉडल्स के साथ ही होगा। कंपनी ने बताया है कि iOS 10 और iOS 11 पर काम करने वाले आईफोन मॉडल्स अब व्हाट्सऐप के लिए सपोर्ट खत्म कर रहे हैं। यह बदलाव 24 अक्टूबर से लागू होने जा रहा है।

इन पुराने आईफोन मॉडल्स पर पड़ेगा असर
अच्छी बात यह है कि इस बदलाव से प्रभावित होने वाले आईफोन यूजर्स की संख्या बहुत कम है। iPhone 5 या iPhone 5C इस्तेमाल करने वाले यूजर्स अपने iOS को व्हाट्सऐप को लेटेस्ट वर्जन पर अपडेट कर ऐप का इस्तेमाल जारी रख सकेंगे। वहीं, iPhone 4 या iPhone 4S का इस्तेमाल करने वालों को नया फोन खरीदना होगा।

पुराने डिवाइसेज के लिए इसलिए खत्म हुआ सपोर्ट
व्हाट्सऐप लगातार बेहतर प्राइवेसी, फीचर्स और यूजर इंटरफेस पर काम करता रहता है। यही वजह है कि मेसेजिंग ऐप लेटेस्ट एंड्रॉयड और iOS ऑपरेटिंग सिस्टम्स पर फोकस करती है। साथ ही पुराने आईफोन मॉडल्स का इस्तेमाल करने वालों की संख्या भी उन यूजर्स के मुकाबले बेहद कम है, जो लेटेस्ट iOS और ऐप वर्जन इस्तेमाल कर रहे हैं।

Exit mobile version