पति की लंबी उम्र के लिए रखा व्रत लेकिन खुद जान दे दी

मोरबी। गुजरात के मोरबी में करवाचौथ के पर्व पर दिल दहला देने वाली घटना हुई। यहां एक 23 वर्षीय विवाहिता ने अपने पति की लंबी उम्र के लिए करवाचौथ का व्रत रखा था। लेकिन पति के घर आने से पहले ही पत्नी ने बिना व्रत तोड़े अपनी जीवन लीला समाप्त कर ली।

मोरबी के रंगपर गांव की रहने वाली 23 वर्षीय विवाहिता आरती जयदीप सिंह झाला ने फांसी लगाकर जान दे दी। मामले की जांच के बाद पता चला है कि करवाचौथ की रात पति ने पत्नी को देर से घर आने की बात कही। घर आने में देर होने की बात कहने पर बुरा लगा और पत्नी ने फांसी लगा ली। करवाचौथ के दिन पत्नी व्रत रखती है और पति के हाथ से जल पीने की रस्म होती है लेकिन पति ने काम होने से घर देर से आने की बात कहने पर पत्नी ने बिना व्रत तोड़े ही फांसी लागकर आत्महत्या कर ली।

इस घटना से इलाके में कोहराम मच गया। परिजन रोने-बिलखने लगे। विवाहिता की मौत ने मायके वालों को झकझोर कर रख दिया है। वहीं, ससुराल पक्ष के ज्यादातर लोग कह रहे हैं कि, करवाचौथ की रात पति ने पत्नी को देर से घर आने की बात कही थी। पति-पत्नी के बीच हुई बातचीत के बाद से ही पत्नी आहत थी। पुलिस अधिकारी ने बताया कि, वे पूरे मामले की जांच-पड़ताल करेंगे।

Exit mobile version