गाजियाबाद: कारोबारी के घर लूट करने वाले गैंग से पुलिस की मुठभेड़, 4 को लगी गोली

गाजियाबाद। पांच दिन पहले थाना सिहानी गेट इलाके में कारोबारी की पत्नी और उसकी बेटी को बंधक बनाकर 24 लाख की लूट करने वाले गैंग के 4 आरोपी पुलिस के हत्थे चढ़ गए हैं। चारों के पैर में गोलियां लगी हैं। उनके दो साथी भाग गए हैं, जिनकी तलाश में कास्टिंग जारी है। हालांकि लूट का माल अभी बरामद नहीं हुआ है। पुलिस बदमाशों को लेकर इस माल को बरामद करने में लगी है। बदमाशों ने वारदात को करना कुबूल किया है।

एसपी प्रथम निपुण अग्रवाल ने बताया कि थाना सिहानी गेट पुलिस को मुखबिर से सूचना मिली थी कि डकैती डालने वाला एक गैंग इलाके में सक्रिय है। गैंग के कुछ सदस्य वारदात को अंजाम देने की फिराक में हैं। पुलिस ने सूचना के आधार पर अपना जाल बिछाया और सघन चेकिंग अभियान शुरू कर दिया। इसी दौरान तीन बाइक पर छह संदिग्ध व्यक्ति आते नजर आए, जिन्हें रोकने का इशारा किया गया। लेकिन, उन्होंने बाइक रोकने के बजाय पुलिस पर फायरिंग शुरू कर दी।

जवाबी कार्रवाई करते हुए पुलिस की तरफ से भी फायरिंग की गई। इस दौरान एक बाइक पर सवार दो व्यक्तियों के पैर में गोली लगी और उन्हें पकड़ लिया गया। जिनकी पहचान राजकुमार उर्फ राजू पुत्र मामचंद निवासी गौतमबुद्ध नगर और अमित भड़ाना उर्फ सोनू पुत्र धनपाल निवासी मेरठ के रूप में हुई।

कविनगर थाना क्षेत्र में हुई दूसरी मुठभेड़
उन्होंने बताया कि कवि नगर पुलिस भी चेकिंग कर रही थी। दोनों बाइक पर सवार चारों लोगों को देख पुलिस ने रोका तो उन्होंने यहां भी पुलिस पर फायरिंग की। पुलिस ने जवाबी फायरिंग में दो को गोली मारकर गिरफ्तार कर लिया। जिनकी पहचान फिरोज पुत्र इकबाल निवासी रुड़की और सौगंध पुत्र राम अवतार निवासी बदायूं के रूप में हुई है। बाइक पर भागे दो अन्य बदमाशों की तलाश जारी है। इन बदमाशों से चार तमंचे, 10 खोखे और 4 जिंदा कारतूस बरामद किए हैं।

कारोबारी के घर से की थी 24 लाख की लूट
नेहरूनगर थर्ड स्थित E-144 में कारोबारी रमन सरीन परिवार सहित रहते हैं। इनकी बुलंदशहर रोड औद्योगिक क्षेत्र में फैक्ट्री है। रमन आठ अक्तूबर कीज सुबह बेटे नमन सरीन संग फैक्ट्री पर चले गए थे। घर पर रमन की पत्नी गीता और बेटी विधि मौजूद थीं। दोपहर में चार बदमाशों ने यह कहकर गेट खुलवाया कि रमन सरीन ने ऑफिस से कुछ डॉक्यूमेंट्स भिजवाए हैं। गीता के गेट खोलते ही बदमाश जबरन अंदर घुस गए। मां-बेटी को बंधक बनाकर गन पॉइंट पर लेकर करीब 7 लाख रुपए कैश और 17 लाख रुपए के जेवरात लूटकर भाग निकले थे।

Exit mobile version