हनुमान मंदिर में की चोरी, नाम पूछा तो रोहित बताया, निकला जुबैर

बरेली। उत्तर प्रदेश के बरेली में एक युवक मंदिर में चोरी करते हुए पकड़ा गया है। वहां रखे दान-पात्र से दान की राशि चोरी कर रहा था। तभी किसी भी नजर उस पर पड़ी और वो पकड़ा गया। आरोपी युवक ने पहले अपना नाम रोहित बताया लेकिन कड़ी पूछताछ के बाद पता चला कि युवक का असली नाम जुबैर है।

घटना मंगलवार दोपहर की है। घटना का वीडियो भी सामने आया है, जो तेजी से वायरल हो रहा है। प्रेमनगर थाना क्षेत्र में बड़ाबाग हनुमान हनुमान मंदिर के पुजारी कुलदीप मिश्रा ने बताया कि आरोपी को उन लोगों ने दानपात्र के पास टहलते देखा तो उसे पकड़ने की कोशिश की लेकिन वह मंदिर परिसर में भागने लगा। श्रद्धालुओं की मदद से उसे पकड़कर पूछताछ की तो उसने अपना नाम रोहित बताया। उन लोगों ने पहचान पत्र मांगा लेकिन उसने मना कर दिया। इसके बाद उसके फोन से पता चला कि शख्स का असली नाम सैयद ज़ुबैर है दिल्ली जाने के लिए पैसों की जरूरत थी इसलिए मंदिर के दानपात्र से चोरी की। तलाशी में उसके कब्जे से दानपात्र से चोरी किए 1692 रुपये भी बरामद हो गए।

धार्मिक नारे लगाने पर भीड़ ने पीटा
पुजारी ने बताया कि उसका असली नाम सामने आने पर उन लोगों ने पुलिस को सौंपने की बात कही तो वह धार्मिक नारे लगाकर मंदिर को बम से उड़ाने की धमकी देने लगा। इससे लोगों की धार्मिक भावनाएं आहत हुईं और उन्होंने आरोपी की पिटाई कर दी। उन्होंने मंदिर के नक्शे की जानकारी हासिल करने के उद्देश्य से भी वहां आने का आरोप लगाया है।

इसी बीच प्रेमनगर पुलिस पहुंची और आरोपी को उनके हवाले कर दिया गया। प्रेमनगर थाने के इंस्पेक्टर क्राइम मेहर सिंह ने बताया कि पुजारी की तहरीर पर रिपोर्ट दर्ज करके आरोपी को हिरासत में ले लिया गया है।

Exit mobile version