‘विद्या मांगो तो सरस्वती को पटाओ, बल मांगो तो दुर्गा को पटाओ…’, भाजपा नेता के बिगड़े बोल

हल्द्वानी। उत्तराखंड में भारतीय जनता पार्टी के दिग्गज नेता और राज्य के पूर्व मंत्री बंशीधर भगत अक्सर अपने विवादित बयानों को लेकर सुर्खियों में रहते हैं। अब एक बार फिर बंशीधर भगत के एक बयान को लेकर हंगामा मच गया है। भगत ने मां सरस्वती और मां दुर्गा को लेकर बेहद आपत्तिजनक भाषा का इस्तेमाल किया और अब अपने इस बयान पर बंशीधर भगत घिरते हुए नजर आ रहे हैं।

शनिवार को उत्तराखंड के हल्द्वानी में अंतर्राष्ट्रीय बालिका दिवस पर एक कार्यक्रम का आयोजन किया गया था। इस कार्यक्रम में बंशीधर भगत ने अपने भाषण में कहा, ‘आज हम बालिकाओं के लिए अंतर्राष्ट्रीय दिवस मना रहे हैं। भगवान ने भी लड़कियों का पक्ष लिया है। विद्या मांगो तो सरस्वती को पटाओ, बल मांगो-शक्ति मांगो तो दुर्गा को पटाओ, मतलब दोनों ही महिलाओं को दे दिए। विद्या भी उन्हीं से मांगो, बल भी उन्हीं से मांगो और धन चाहिए तो लक्ष्मी को पटाओ। आदमी के पास है क्या, एक शिवजी हैं, वो पहाड़ में पड़े हुए हैं…लत्ते कपड़े कुछ हैं नहीं, ऊपर से गले में सांप पड़ा हुआ है, ऊपर से गंगा जी भी लेकर सिर पर घूम रहे हैं।’

विष्णु भगवान समुद्र की गहराई में लेटे हैं
भाषण देते हुए बंशीधर भगत यहीं नहीं रुके, उन्होंने आगे कहा, ‘और, एक विष्णु भगवान हैं, वो समुद्र की गहराइयों में छिपे हुए हैं। दोनों की बेचारों की आपस में बात भी नहीं होती। तो, महिला सशक्तिकरण तो पूर्व से ही भगवान ने ही कर दिया।’ बंशीधर भगत का ये आपत्तिजनक भाषण सुनकर जहां कार्यक्रम में मौजूद महिलाएं और लड़कियां हैरान रह गईं, वहीं राजनीतिक तौर पर भी उनके बयान को लेकर पारा चढ़ता हुआ नजर आ रहा है।

आपको बता दें कि बंशीधर भगत की गिनती भाजपा के दिग्गज नेताओं में होती है और वर्तमान में वो उत्तराखंड की कालाढूंगी विधानसभा सीट से विधायक हैं। ऐसा पहली बार नहीं है, जब बंशीधर भगत अपने बयान को लेकर विवादों में घिरे हैं। इससे पहले भी उनके कई बयानों पर सियासी हंगामा मच चुका है। हाल ही में बंशीधर भगत ने उत्तराखंड में पेपर लीक प्रकरण पर कहा था कि सरकार इस मामले की जांच को लेकर गंभीर है लेकिन कांग्रेस कोई आरोप लगाने से पहले ये समझ ले कि जिसने पाप ना किया हो, वही पहला पत्थर मारे।

Exit mobile version