बनियान पहनकर निकला शख्स तो सोसायटी ने जारी किया सर्कुलर

प्रतीकात्मक चित्र

दिल्ली। राजधानी की द्वारका में एक अजीबोगरीब मामला सामने आया है। यहां की एक सोसायटी में एक शख्स के स्लीवलेस (बनियान) पहनकर बाहर निकलने के बाद मामला इस कदर बढ़ गया कि मैनेजमेंट कमेटी ने सर्कुलर जारी कर सभी को चेतावनी दे दी है।

मामला द्वारका सेक्टर-6 स्थित सन्मति कुंज सोसायटी का है। मैनेजिंग कमेटी की ओर से जारी सर्कुलर में कहा गया है कि एक शख्स के खिलाफ कई लोगों ने शिकायत की है। शिकायत में कहा गया कि उक्त शख्स सोसायटी परिसर में बनियान पहनकर घूमते हैं। यह ठीक नहीं है। जिसके बाद सर्कुलर जारी कर दिया गया, इसमें में कहा गया कि अगर आगे भी इस तरह की शिकायत मिलेगी तो सिविक अथारिटी से मामले की शिकायत की जाएगी। सभी लोग अपने फ्लैट से बाहर निकलते समय कपड़े का विशेष ध्यान रखें और डीसेंट कपड़े पहनें।

यह सर्कुलर 30 सितंबर को सोसायटी के वाट्सएप ग्रुप में डाला गया था। इसके बाद यह इंटरनेट मीडिया पर प्रसारित हो गया, जिस पर लोगों ने तीखी प्रतिक्रिया व्यक्त की है। कमेटी की ओर से जारी सर्कुलर पर यहां रहने वाले कई लोगों ने सवाल खड़े किए हैं। उनका कहना है कि यह कोई स्कूल नहीं है जहां पर ड्रेस कोड लागू होगा। यह फरमान बेतुका है। घूमने या फिर खेलने के दौरान अक्सर लोग स्लीवलेस कपड़े पहनते हैं। ऐसे में किसी के पहनावे पर सर्कुलर जारी करना व्यक्ति के अधिकार का हनन है। अगर किसी को परेशानी हुई तो मैनेजमेंट कमेटी को उससे बात कर मामले को सुलझाना चाहिए था।

मैनेजमेंट कमेटी के सचिव मनोज मट्टा ने कहा कि हम किसी भी पहनावे के खिलाफ नहीं हैं। लोगों को खुद ही इस बात का ध्यान रखना चाहिए कि वे ऐसे कपड़े पहनें जिससे कि दूसरे को परेशानी नहीं हो। अगर आगे भी लोग पहनावे को लेकर शिकायत करेंगे तो इस पर मैनेजमेंट कमेटी संज्ञान लेगा।

Exit mobile version