ब्रिटेन में मंदिरों पर हमलों के लिए नफरत की राजनीति जिम्मेदार: सपा सांसद

मुरादाबाद। यूपी के मुरादाबाद से समाजवादी पार्टी के सांसद डा. एसटी हसन ने एक और विवादित बयान दिया है। उन्‍होंने कहा कि ब्रिटेन में मंदिरों पर हमलों के लिए भारत में चल रही नफरत की राजनीति जिम्मेदार है। इस पर अंकुश लगना चाहिए।

बर्मिंघम के स्मेथविक में कट्टरपंथियों ने मंदिर के बाहर प्रदर्शन किया हैं और दावा किया जा रहा है कि इस दौरान मंदिर को निशाना बनाते हुए बोतल और पटाखे जलाकर फेंके गए। एसटी हसन का कहना है कि विदेश में जिन्होंने आपस में झगड़ा किया वो हिंदुस्तान से ही तो गए हैं। यह नेचुरल है कि उनका आइडियल हिंदुस्तान ही है। ये देश में हो रही नफरत की राजनीति का असर है। जहां-जहां हमारे देश के लोग रह रहे हैं, वहां-वहां इसका असर हो रहा है।

सांसद ने कहा कि धर्म के नाम पर लड़ने वाले अधिकतर लोग भी भारत के ही रहने वाले हैं। इतना जरूर है कि इसमें कुछ पाकिस्तानी और अफगानिस्तानी लोग भी शामिल हो गए हैं। ये बहुत गलत हुआ। हमें विदेश में इस तरह नहीं रहना चाहिए। हिंदुस्तान तो प्यार, मोहब्बत और हिन्दू-मुस्लिम एकता का देश है। हालात कभी-कभी बिगड़ जाते हैं, वो भी राजनीति बिगाड़ती है। इंसानों में नहीं बिगड़ते। ये सब कुछ राजनीति की वजह से होता है।

सांसद ने कहा कि हिंदुस्तान की राजनीति इस समय गलत रास्ते पर जा रही है। विकास, बेरोजगारी की बात नहीं होती, बल्कि हिंदू-मुसलमान की बात होती है। सपा सांसद एसटी हसन ने यूपी में वक्फ बोर्ड की संपत्तियों की जांच के फैसले पर भी सवाल उठाए। कहा सभी धर्मों के धार्मिक स्थलों का सर्वे होना चाहिए। हिंदू मठ और मंदिरों का भी सर्वे हो। नफरत चलाने वालों के खिलाफ कार्रवाई के लिए कड़े कानून बनने चाहिए। ऐसे लोगों पर कार्रवाई होगी तो कोई इस तरह की हिम्मत नहीं कर पायेगा।

Exit mobile version