नोएडा की सोसाइटी में टहलने निकले बुजुर्ग और माली को कुत्ते ने काटा

प्रतीकात्मक चित्र

नोएडा। दिल्ली, एनसीआर सहित नोएडा में कुत्तों का आतंक थमने का नाम नहीं ले रहा, आए दिन कुत्ते के काटने की कोई न कोई घटना सामने आ ही जाती है। नोएडा के सेक्टर-168 स्थित एक हाउसिंग सोसाइटी में एक कुत्ते ने बुजुर्ग और माली को काट कर घायल कर दिया, जिससे पूरी सोसाइटी में डर का माहौल है।

सोसाइटी के टावर नंबर चार में बुजुर्ग आरके कपूर अपने परिवार के साथ रहते हैं। वह हर रोज की तरह सुबह टहलने के लिए निकले थे। इसी दौरान पीछे से आए कुत्ते ने उन पर हमला कर दिया। इससे वह सड़क पर गिर गए और कुत्ते ने उनके दाएं पैर और हाथ में काट लिया। लोगों ने उनको बचाया। बुजुर्ग को रेबीज का टीका लगवाया गया है। कुछ देर बाद इसी कुत्ते ने सोसाइटी में काम कर रहे माली प्रवीण कुमार पर हमला कर दिया। कुत्ते ने पंजों से उनके चेहरे को नोंच लिया। एक साथ दो लोगों को कुत्ते द्वारा काटने की घटना से लोगों में रोष है।

सोसाइटी निवासियों का कहना हैं कि इस तरह की घटनाएं आए दिन सोसाइटी के अंदर देखने को मिलती रहती हैं। आवारा कुत्तों का आतंक सोसाइटी के अंदर दिन-प्रतिदिन बढ़ता जा रहा है। इसको लेकर कई बार प्राधिकरण को शिकायत भी की गई, लेकिन बावजूद इसके अभी तक कोई ठोस कदम प्राधिकरण की ओर से उठाए नहीं गए हैं।

एओए अध्यक्ष सतेंद्र कुमार ने बताया कि सोसाइटी में कुत्तों को भोजन देने के लिए स्थान चिह्नित कर दिया गया है। लोगों से निर्धारित स्थान पर ही भोजन देने की अपील की गई है। सोसाइटी से कुत्तों को निकालने के लिए कई बार प्राधिकरण से गुहार लगा चुके हैं परंतु कोई कार्रवाई नहीं हुई।

Exit mobile version