अमेरिका में अब हिन्दू समुदाय पर अभद्र टिप्पणी, भारतीय मूल के सिख ने की गाली-गलौच

कैलिफोर्निया। अमेरिका के कैलिफोर्निया में हिन्दू समुदाय पर आपत्तिजनक टिप्पणियां करने का सनसनीखेज मामला सामने आया है और सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे एक वीडियो सिख समुदाय के एक शख्स को हिन्दू समुदाय के शख्स के साथ नस्लीय हिंसा करते हुए देखा जा सकता है।

रिपोर्ट के मुताबिक, ये घटना 21 अगस्त को टैको बेल पर उस वक्त हुई जब पीड़ित कृष्णन जयरामन अपना ऑर्डर लेने गए थे, उस वक्त सिख समुदाय के तेजिंदर सिंह ने नस्लीय टिप्पणी करते हुए कहा कि “तुम एक हिंदू हैं जो गोमूत्र में स्नान करते हैं।” हमलावर ने कहा कि, “भारतीय लोग एक मजाक हैं। इस घटिया बकवास को देखिए।” इसके अलावा भी तेजिंदर सिंह लगातार आपत्तिजनक भाषा का इस्तेमाल करता रहा।

तेजिंदर सिंह ने कहा कि, “तुम घृणित हो, कुत्ते हो। तुम घटिया लग रहे हो। इस तरह फिर से सार्वजनिक रूप से सामने न आओ।” इसके बाद भी आरोपी शख्स अपना शेख़ी बघारना जारी रखता है औऱ उसने पीड़ित जयरामन के चेहरे पर दो बार थूका भी, जो वीडियो में कैद हुआ है। ” उसने कहा कि, ‘ये भारत नहीं है और अब तुम अमेरिका में हो।’

वहीं, घटना का वीडियो वायरल होने के बाद आरोपी के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया है और उसकी तलाश की जा रही है। वहीं, पीड़ित ने पुलिस की कार्रवाई को लेकर धन्यवाद दिया है। जयरामन ने कहा कि, ‘सबसे खराब हिस्सा ये था, कि उसने उस काउंटर पर भी थूका, जहां खाना रखा था, जहां खाना परोसा जा रहा था, और थूक फेंकने के बाद भी रेस्टोरेंट के कर्मचारियों ने खाना परोसना जारी रखा।’ फ्रेमोंट पुलिस विभाग ने कहा है कि उस पर नागरिक अधिकारों के उल्लंघन, हमले और अपमानजनक भाषा से शांति भंग करने के लिए घृणा अपराध का आरोप लगाया गया है।

Exit mobile version