यूपी में अगले 24 घंटे के लिए भारी बारिश का अलर्ट, बाढ़ ग्रस्त इलाकों में खतरा

File photo

लखनऊ। यूपी में कई जिलों में बाढ़ से लोग परेशान हैं। वहीं अगले 24 घंटों के लिए 32 जिलों में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है जिसमें बाढ़ ग्रस्त कई इलाके भी शामिल हैं। बाढ़ ग्रस्त इलाकों में अगले 24 घंटों में आने वाली बारिश से परेशानी बढ़ने की संभावना है।

मौसम विभाग के ताजा अपडेट के अनुसार तेज बारिश की संभावना बनी हुई है। मौसम विभाग का कहना है कि दो सितंबर तक राज्य में मूसलाधार बारिश हो सकती है। इस दौरान तेज हवाओं के साथ बिजली गिरने की भी आशंका जताई गई है। मौसम विभाग ने अलर्ट जारी करते हुए चेतावनी वाले इलाकों में रहने वाले लोगों से घरों में रहने की अपील की है। गाजीपुर, प्रयागराज, आगरा, मिर्जापुर और वाराणसी समेत 12 जिलों में 959 गांव बाढ़ग्रसत हैं जिनका संपर्क बाकी क्षेत्रों से कट गया है।

यूपी में बांदा, चित्रकूट, कौशाम्बी, प्रयागराज, फतेहपुर, प्रतापगढ़, सोनभद्र, मिर्जापुर, चंदौली, वाराणसी, संत रवि दास नगर, जौनपुर, गाजीपुर, आजमगढ़, मऊ, बलिया, देवरिया, गोरखपुर, संत कबीर नगर, बस्ती, कुशीनगर, महाराजगंज, सिद्धार्थ नगर, गोंडा, बलरामपुर, श्रावस्ती, बहराइच, सुल्तानपुर, अंबेडकर नगर समेत 32 जिलों में भारी बारिश की संभावना है।

वहीं पश्चिम यूपी में गर्मी से मौसम ने लोगों के पसीने छुड़ा रखे हैं। पश्चिम यूपी में कम बारिश के कारण कई जगहों पर धान की बुवाई में भी समस्या आई है। जहां एक ओर कई इलाकों में लोग बाढ़ से परेशान हैं वहीं कई इलाके ऐसे भी है जो सूखाग्रस्त घोषित होने की कगार पर हैं।

Exit mobile version