आबकारी नीति को लेकर भाजपा ने आप को घेरा, पूछा- ‘केजरीवाल क्यों नहीं दे रहे जवाब’

दिल्ली। दिल्ली की शराब नीति को लेकर भारतीय जनता पार्टी और आम आदमी पार्टी आमने-सामने हैं। दोनों ही पार्टियों के बीच आरोप-प्रत्यारोप एवं जुबानी जंग जारी है। आप ने मंगलवार को कहा कि उसने दिल्ली में भाजपा के ‘ऑपरेशन लोटस’ को नाकाम कर दिया तो भगवा पार्टी ने शराब नीति को लेकर उस पर पलटवार किया।

मंगलवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस कर भाजपा प्रवक्ता सुधांशु त्रिवेदी ने कहा कि नई आबकारी नीति में बड़ा घोटाला हुआ है। उन्होंने दावा किया कि नई शराब नीति में तय मानकों का पालन नहीं हुआ है। शराब कंपनियां और वितरकों में साठगांठ है। उन्होंने कहा कि अरविंद केजरीवाल शराब नीति पर जवाब क्यों नहीं दे रहे हैं। दिल्ली के सीएम जनता को गुमराह करने में लगे हैं। उन्हें बिरादरी, इमानदारी को छोड़कर आबकारी नीति पर जवाब देना होगा।

भाजपा प्रवक्ता एवं सांसद सुधांशु त्रिवेदी ने केजरीवाल सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि शराब नीति मामले में आम आदमी पार्टी ‘झूठ की उत्पादक एवं वितरक’ दोनों है। सुधांशु ने कहा कि दिल्ली की आबकारी नीति में नियमों एवं शर्तों को स्पष्ट रूप से परिभाषित किया गया है लेकिन केजरीवाल सरकार ने इसकी पूरी तरह से अनदेखी की और नियमों का उल्लंघन किया।

भाजपा नेता ने पूछा कि शराब नीति में स्पष्ट रूप से कहा गया है कि उत्पादक एवं वितरक एक समान नहीं होने चाहिए क्योंकि ये बाजार में दामों को प्रभावित कर सकते हैं और शराब के कारोबार में अपना आधिपत्य जमा सकते हैं। त्रिवेदी से सवाल किया कि एक्साइज विभाग ने शराब की टेंडरिंग को लेकर 25 अक्टूबर 2021 की आपत्ति उठाई थी इस पर केजरीवाल सरकार ने क्या कार्रवाई की। इस बारे में उसे बताना चाहिए। वहीं, भाजपा सांसद साहिब सिंह वर्मा ने कहा कि आम आदमी पार्टी जनता को मुद्दों से भटका रही है, वह सवालों का सीधे जवाब नहीं दे रही।

इससे पहले मंगलवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस कर आप के प्रवक्ता और विधायक सौरभ भारद्वाज ने कहा कि भाजपा ने आप विधायकों को पांच-पांच करोड़ का ऑफर दिया है। भाजपा दिल्ली में ऑपरेशन लोटस चला रही है, जिसका हम लोगों ने पर्दाफाश किया है। जिस राज्य में भाजपा हार जाती है तो उस राज्य सरकार को गिराने के लिए भाजपा के केंद्रीय कार्यालय से ऑपरेशन लोटस चलाया जाता है। विधायकों को खरीदकर सरकार को गिराया जाता है। लेकिन दिल्ली में उनका ऑपरेशन फेल हो गया है। आप विधायक ने आरोप लगाया कि भाजपा के ऑपरेशन के पहले टारगेट दिल्ली में मनीष सिसोदिया थे। उन्होंने आगे कहा कि मनीष सिसोदिया को भाजपा में आने को कहा गया, इतना ही नहीं उन्हें कहा गया कि आईये आपको मुख्यमंत्री बनाएंगे।

अनुराग ठाकुर ने केजरीवाल को घेरा
केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने केजरीवाल पर हमला बोलते हुए कहा था कि मैंने अरविंद केजरीवाल को 24 घंटे के भीतर जवाब देने का समय दिया था, लेकिन उन्होंने एक शब्द भी नहीं बोला। यह उनके भ्रष्टाचार को साबित करता है, सरगना अभी भी चुप है।

Exit mobile version