दिल्ली एलजी ने 12 आईएएस अधिकारियों के तबादले किए

दिल्ली। दिल्ली के उपराज्यपाल वीके सक्सेना 12 आईएएस अधिकारियों के तबादलों का आदेश दिया है। यह आदेश तत्काल प्रभाव से प्रभावी हो गया है। इस बीच दिल्ली के उपराज्यपाल की शुक्रवार शाम हुई बैठक में मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल नहीं पहुंचे। इससे दोनों के बीच चल रहा तनाव एक बार फिर देखा गया।

उपराज्यपाल ने शुक्रवार शाम को 12 आइएएस अधिकारियों के तबादले का आदेश जारी किया है। इन अधिकारियों में जितेंद्र नारायण सिंह को डीएफसी के सीएमडी पद पर तैनात किया गया है। इनके अतिरिक्त अनिल कुमार सिंह को विकास आयुक्त, सचिव (AR) विवेक पांडे सचिव (IT) बनाया गया है। यह आदेश तब आया है, जब सीबीआई ने दिल्ली सरकार की नई आबकारी नीति को लेकर उपमुख्यमंत्री के घर सहित अन्य ठिकानों पर छापेमारी की है।

दिल्ली एलजी और केजरीवाल सरकार नई आबकारी नीति को लेकर आमने-सामने
दिल्ली सरकार और दिल्ली के उपराज्यपाल नई आबकारी नीति को लेकर आमने सामने हैं। कुछ दिनों पहले नई आबकारी नीति में अनियमितताओं को लेकर उपराज्यपाल ने सीबीआई जांच की सिफारिश की थी। शुक्रवार को दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया के घर सहित देशभर में कई ठिकानों पर सीबीआई ने छापेमारी की थी।

आबकारी विभाग के नौ अधिकारी निलंबित, दो की सिफारिश
दिल्ली की नई आबकारी नीति को बनाने और उसे लागू करने में नियमों की अनदेखी करने के आरोप से घिरे नौ अधिकारियों व कर्मचारियों को निलंबित कर दिया गया है। पूर्व आबकारी आयुक्त आरव गोपी कृष्ण (आइएएस) और उपायुक्त आनंद तिवारी पर निलंबन की तलवार लटक रही है। इन दोनों अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई का निर्णय केंद्रीय गृह मंत्रालय लेगा। इन पर नई आबकारी नीति को बनाने और उसे लागू करने में नियमों की अनदेखी करने का आरोप है। इ

Exit mobile version