उड़ते विमान में दरवाजा खोलने लगा शख्स, बोला- अब मैं आपसे स्वर्ग में मिलूंगा

प्रतीकात्मक चित्र

लंदन। ब्रिटेन में एक शख्स ने TUI के उड़ते हवाई जहाज में ऐसी हरकत की, कि प्लेन में मौजूद सभी यात्रियों के होश उड़ गए। शख्स ने अपने सहयात्रियों से कहा कि अब मैं आपसे स्वर्ग में मिलूंगा और प्लेन का आपातकालीन दरवाजा खोलने की कोशिश करने लगा। बड़ी मुश्किल से शख्स को काबू में किया जा सका। चूंकि विमान में कर्मचारियों की कमी थी ऐसे में विमान को क्रोएशिया के जगरेब में ही लैंड करना पड़ा।

विमान पैफोस से मैनचेस्टर जा रहा था। विमान के यात्रियों के मुताबिक शख्स नशे में लग रहा था और कोकीन जैसा कुछ खा रहा था। खाने के बाद उसने फर्श पर गिरकर कुछ प्रार्थना भी की। इसके बाद उसने आपातकालीन द्वारा खोलने की कोशिश की जिससे लोग बेहद घबरा गए। यह घटना मंगलवार शाम की है। हवाई कंपनी TUI ने कहा है कि यात्री को हमेशा के लिए उनके विमान से सफर करने पर रोक लगा दी गई है।

उसी विमान में सफर कर रही मेन क्रिस्ट्री ने कहा कि वह वहां अपने बच्चों और पति के साथ थी। TUI ने हमारी फ्लाइट में एक नशे में धुत और बेहद आक्रमक शख्स को प्रवेश करने दिया। जब वह पहली बार विमान में आया तभी सभी लोग डर गए लेकिन फ्लाइट अटेंडेंट उसे ड्रिक्स परोसते रहे। इसके बाद उस शख्स ने कोकीन लिया और दरवाजा खोलने की कोशिश की। इस दौरान वह क्रिस्टी की ओर मुड़ा और बच्चों की तरफ इशारा करते हुए कहा कि वह उसे स्वर्ग में देखेंगे।

विमान कंपनी ने जताया खेद
TUI के एक प्रवक्ता ने कहा कि हमें इस हादसे के लिए खेद है। हमें उस यात्री के कारण विमान का रूट बदलना पड़ा। हमारे लिए ग्राहकों और चालक दल के स्वास्थ्य और सुरक्षा हमारी सर्वोच्च प्राथमिकता है। हमने यात्री को क्रोएशिया के जाग्रेब उतार दिया है। आगे से कभी भी वह हमारी सेवाएं नहीं ले सकेगा।

Exit mobile version