कैंसर चैरिटेबल अस्पताल में उल्लास के साथ मनाया गया स्वतंत्रता दिवस समारोह

गाजियाबाद। आजादी के अमृत महोत्सव के सुअवसर पर श्री जगन्नाथ चैरिटेबल कैंसर इंस्टीट्यूट एण्ड रिसर्च सेंटर दुहाई में स्वतंत्रता दिवस समारोह का आयोजन किया गया। कार्यक्रम की शुरुआत ध्वजारोहण एवं राष्ट्रगान के साथ हुई। जिसमें कैंसर चैरिटेबल सोसायटी के चेयरमैन केके भटनागर, कोषाध्यक्ष सीए एमके गर्ग, संरक्षक डॉ. आरके पोद्दार एवं मेडिकल डायरेक्टर डॉ. ऋषि गुप्ता आदि उपस्थित रहे। इस दौरान जहाँ देशभक्ति से युक्त रचनाओं एवं लोक नृत्य की प्रस्तुति ने लोगों का मन मोह लिया।

इस अवसर पर डॉ. आरके पोद्दार देशभक्ति पूर्ण भाव व्यक्त करते हुए अस्पताल के कर्मचारियों का उत्साहवर्धन किया। उन्होंने कहा कि कैंसर मरीजों की सेवा एवं चिकित्सा भी राष्ट्रसेवा का ही अभिन्न अंग है। सीए एमसी गर्ग ने शहीदों को नमन करते हुए कहा कि देश को विकसित बनाने के लिए सभी को अपने-अपने कार्य उत्कृष्टता के साथ करने की आवश्यकता है।

वहीं मेडिकल डायरेक्टर एवं सीनियर ऑन्कोलॉजिस्ट डॉ. ऋषि गुप्ता ने स्वस्थ व आदर्श भारत के निर्माण के लिए सभी को स्वास्थ्य एवं अनुशासन के प्रति सचेत रहने की प्रेरणा दी। अध्यक्षीय उद्बोधन के दौरान केके भटनागर ने कहा कि स्वतंत्रता की 75वीं वर्षगाँठ पर सभी देशवासी एकजुट होकर आतंकवाद से लड़ने का संकल्प लें और एक दूसरे के विकास में अपनी सकारात्मक भूमिका तय करें।

कार्यक्रम के क्रम में स्वतंत्रता आन्दोलन से संबंधित झाँकियों के माध्यम से स्वतंत्रता सेनानियों को स्मरण किया गया। साथ ही अपनी सेवा के माध्यम से सराहनीय योगदान देने वाले चिकित्सकों एवं कर्मचारियों को सम्मानित किया गया। समारोह का संचालन केशरी कुमार मिश्र द्वारा किया गया। अन्त में श्री जगन्नाथ चैरिटेबल कैंसर इंस्टीट्यूट एण्ड रिसर्च सेंटर के वरिष्ठ सर्जन डॉ. मोहित भटनागर द्वारा आभार प्रदर्शन किया गया। कार्यक्रम के अंजू गर्ग, डॉ. मुकेश, अरुण, सन्नी त्यागी, निधी, दिलीप, रमेश चन्द, अंशू कश्यप, अंजली, नेहा, अंजना वीरभान, मंदीप शर्मा, आशीष कुमार, दिनेश शर्मा, दीपक, जितेन्द्र, अंशिका, विनायक, सौम्या, सचिन, सोनू, अर्चना आदि उपस्थित रहे।

Exit mobile version