गाजियाबाद: मिर्ची झोंककर लूट करने वाले पिता-पुत्री समेत दामाद गिरफ्तार

गाजियाबाद। सिहानी गेट क्षेत्र में मालीवाड़ा स्थित श्री महालक्ष्मी ज्वेलर्स की दुकान पर ग्राहक बनाकर आए पिता-पुत्री द्वारा लूट करने के मामले में पुलिस ने पिता-पुत्री समेत दामाद को भी गिरफ्तार कर लिया है। लूट में उनका दामाद नवनीत भी शामिल था, जो पिता-पुत्री से अनजान बनकर दूसरा ग्राहक बनाकर ध्यान भटकाने के लिए आया था। घटना होते वह भीड़ में मौका देखकर फरार हो गया। पुलिस ने आरोपियों के पास से लूटी गई चेन भी बरामद कर ली है।

कविनगर के जे-ब्लाक निवासी मानव गर्ग की मालीवाड़ा में श्री महालक्ष्मी ज्वेलर्स के नाम से दुकान है। बुधवार शाम करीब सात बजे वह अपने कर्मचारी अभिषेक वर्मा के साथ दुकान पर बैठे हुए थे। इस दौरान एक युवती और पुरुष वहां पहुंचे और सोने की चेन दिखाने के लिए कहा। कैमरे की फुटेज में नजर आ रहा है कि बदमाश ने चैन को गले में डालकर देखा। उसने कहा कि चेन पसंद आ गई है। इसे पैक करने के लिए मानव को देने लगा। मानव ने जैसे ही हाथ बढ़ाया, बदमाश की बेटी ने उसकी आंखों में मिर्च पाउडर झोंक दिया। इसके बाद पास ही बैठे अभिषेक की आंखों में भी इसे डाल दिया।

वे दोनों संभल पाते, इससे पहले ही बदमाश शो-रूम से बाहर निकल गया और भाग निकला। उसकी बेटी ने भी दौड़ लगा दी लेकिन अभिषेक व मानव ने आंखों में मिर्च होने के बावजूद हिम्मत दिखाकर युवती को दबोच लिया। इस बीच अभिषेक व युवती के बीच काफी धक्का-मुक्की भी हुई लेकिन वह युवती को दबोचने में कामयाब रहे।

सिहानी गेट थाना प्रभारी नरेश कुमार शर्मा ने बताया कि तीनों आरोपी राजनगर एक्सटेंशन में एक किराये के मकान में रहते हैं। उनके घर में अशोक की पत्नी और उसका एक छोटा बेटा है। नवनीत मूलरूप से देवबंद का रहने वाला है लेकिन काफी समय से वह अशोक के परिवार के साथ ही रह रहा है। अशोक, रिया और नवनीत की नौकरी छूटने के बाद परिवार में सभी बेरोजगार हैं। देनदारी होने के कारण उन्होंने लूट की साजिश रची। घटना के दौरान सराफ मानव गर्ग और कर्मचारी अभिषेक वर्मा ने रिया को पकड़ लिया था। रिया के गिरफ्तार होने के बाद मामले का खुलासा हुआ और रात को पुलिस अशोक और नवनीत को भी पकड़ लिया।घटना होते नवनीत भीड़ में मौका देखकर फरार हो गया। पुलिस ने आरोपियों के पास से लूटी गई चेन भी बरामद कर ली है।

Exit mobile version