खोड़ा में ट्रक में चढ़े मजदूर की करंट लगने से मौत

खोड़ा। थाना क्षेत्र के प्रगति विहार में सोमवार रात को ट्रक से ईंट उतारने आए मजदूर की करंट लगने से मौत हो गई। ट्रक चालक ने 11 केवी लाइन की चपेट में आकर हादसा होने की तहरीर दी है। मजदूर की मौत से परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है।

गाजियाबाद के मंडोला गांव निवासी 25 वर्षीय विजय उर्फ डीआर ईंट के भट्टे पर काम करता था। वह जगह-जगह ईंट उतारने भी जाता था। सोमवार रात को वह ट्रक में ईंट लेकर अपने साथी सोने के साथ खोड़ा आया था। जैसे ही ट्रक प्रगति विहार के जगन मेडिकल स्टोर के पास पहुंचा तो रास्ते में तार आने से ट्रक रुक गया।

खोड़ा थाना प्रभारी अल्ताफ अंसारी ने बताया कि विजय को लगा कि ट्रक से तार छू जाएगा। तार पर प्लास्टिक का पाइप होने से विजय को बिजली लाइन की जानकारी नहीं हो सकी। इसी दौरान विजय का हाथ बिजली तार से टच हो गया। करंट से मौके पर ही विजय की मौत हो गई। ट्रक चालक सोनू बचने में कामयाब रहा। उसकी सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंच गई। एसडीओ लाल बहादुर नारायण ने बताया कि प्रारंभिक जांच में ट्रक पर बैठे मजदूर ने बिजली तार को प्लास्टिक का पाइप समझकर छू लिया था। करंट लगने से मौत हो गई।

ट्रक में लग गई थी आग
विजय को करंट लगने के बाद बिजली के तार ट्रक को छू गए। इससे ट्रक में करंट उतरना शुरू हो गया था। इससे ट्रक के चारों टायरों में आग लगनी शुरू हो गई। ट्रक से धुंआ भी निकलने लगा था। लोगों ने डंडे की मदद से ट्रक से तारों को हटाने का प्रयास किया था, लेकिन तार ट्रक से हट नहीं पाए थे। इसी दौरान ट्रक में आग लगने के साथ-साथ शॉर्ट सर्किट भी हुए थे। इससे तारों में आवाज के साथ चिंगारी भी निकली थी। लोगों ने ट्रक के टायरों पर मिट्टी डालकर आग को बुझाने का भी प्रयास किया। हालांकि बाद में सूचना मिलने पर विद्युत निगम के अधिकारियों ने लाइन काट दी थी।

टीएचए में चार दिन में तीसरी मौत
टीएचए में चार दिन में करंट की चपेट में आने से तीन लोगों की मौत हो चुकी है। नौ जुुुलाई को टीला मोड़ की इंद्रप्रस्थ कॉलोनी में ट्रांसफार्मर के जाल में करंट उतरने से 11 वर्षीय रिहान की मौत हो गई थी। 11 जुलाई को करहेड़ा के कान्हा उपवन कॉलोनी में न्यूट्रल फेज में करंट आने से प्रेस करने जा रहे 30 वर्षीय आकाश की मौत हो गई थी।

Exit mobile version