एलन मस्क ने 44 बिलियन डॉलर की डील खत्म करने का किया एलान, अब केस दर्ज करेगा ट्विटर

वाशिंगटन। दुनिया के सबसे अमीर शख्स अरबपति टेस्ला प्रमुख एलन मस्क ने 44 बिलियन अमेरिकी डॉलर की ट्विटर डील को कैंसिल करने का फैसला किया है। एलन मस्क ने कहा है कि ट्विटर ने अग्रीमेंट्स के कई प्रोविजन्स तोड़े हैं, इसलिए वो अब इस डील से पीछे हट रहे हैं। वहीं डील समाप्त को लेकर ट्विटर ने कहा कि वह अदालत जाएंगे।

अरबपति टेस्ला प्रमुख की टीम की ओर से ट्विटर को भेजे गए एक पत्र के अनुसार, एलन मस्क खरीद समझौते के कई उल्लंघनों का हवाला देते हुए ट्विटर को खरीदने के लिए अपने 44 बिलियन अमरीकी डालर के सौदे को समाप्त कर रहे हैं। पत्र में कहा गया क‍ि मस्क विलय समझौते को समाप्त कर रहे हैं क्योंकि ट्विटर उस समझौते के कई प्रावधानों का उल्लंघन कर रहा है। एलन मस्क के वकील ने कहा है कि ट्विटर से कई बार फेक और बॉट अकाउंट्स के बारे में जानकारी मांगी गई थी। लेकिन कंपनी ने कभी भी उन मांगों पर ध्यान नहीं दिया और कोई जानकारी हमें नहीं दी।

वहीं डील समाप्त होने केबाद बोर्ड के अध्यक्ष ब्रेट टेलर ने एक ट्वीट में कहा कि ट्विटर बोर्ड एलन मस्क के साथ सहमत कीमत और शर्तों पर लेनदेन को बंद करने के लिए प्रतिबद्ध है और विलय समझौते को लागू करने के लिए कानूनी कार्रवाई करने की योजना बना रहा है।

इससे पहले एलन मस्क ने खुले तौर पर माइक्रोब्लॉगिंग वेबसाइट ट्विटर पर विलय समझौते का उल्लंघन करने का आरोप लगाया था और स्पैम और फर्जी खातों पर उसके द्वारा अनुरोधित डेटा प्रदान नहीं करने के लिए सोशल मीडिया कंपनी के अधिग्रहण को बंद करने की धमकी दी थी। मस्क ने आरोप लगाया कि ट्विटर “सक्रिय रूप से उनके सूचना अधिकारों का विरोध कर रहा है और उन्हें विफल कर रहा है।”

बता दें कि एलन मस्क ने ट्विटर डील 25 अप्रैल 2022 को की थी। 25 अप्रैल को ट्विटर को 54.20 डॉलर प्रति शेयर के हिसाब से लगभग 44 बिलियन डॉलर में एलन मस्क ने खरीद लिया था। हालांकि, मस्क ने मई में अपनी टीम को ट्विटर के प्लेटफॉर्म पर 5% से कम खाते बॉट या स्पैम हैं, इसकी जांच और समीक्षा करने को कहा था। इसके लिए उन्होंने डील को रोका भी था। बता दें कि पिछले कुछ दिनों से एलन मस्क ने अपनी ओर से डील को होल्ड पर रखा था।

Exit mobile version