गाजियाबाद: मंदिर की गद्दी संभालने के लिए पुजारी ने ही की चोरी, मंदिर कमेटी ने पुलिस को किया सम्मानित

गाजियाबाद। कविनगर में गोविंदपुरम स्थित श्री बांके बिहारी शिव मंदिर से लड्डू गोपाल की मूर्ति और सोने की आंखें चोरी करने के आरोप में पुलिस ने शुक्रवार को नवनीत मिश्रा नाम के शख्स को गिरफ्तार किया है। मंदिर के वर्तमान पुजारी को हटाने के लिए मंदिर में रहे उनके शिष्य नवनीत ने ही गद्दी लेने के लिए चोरी की।

गोविंदपुरम स्थित कृष्णा गार्डन में बांके बिहारी शिव मंदिर है। यहां 18 जून 2022 की रात अज्ञात चोर ने बांके बिहारी की पीतल की मूर्ति और माता नैना देवी की मूर्ति से सोने की आंखें चुरा ली। मंदिर के पुजारी जयदत्त गौड़ उर्फ सौरभ शर्मा ने 19 जून को थाना कविनगर में चोरी का मुकदमा दर्ज कराया था। पुलिस ने इस मामले में शुक्रवार को 19 वर्षीय नवनीत मिश्रा को गिरफ्तार किया है।

सीओ कविनगर अवनीश कुमार ने बताया कि कौशांबी के पश्चिम सरीरा कटरी निवासी नवनीत मिश्रा हाल में साहिबाबाद अर्थला के बाला जी विहार में रहता है। नवनीत मिश्रा इसी मंदिर में आठ साल तक रहा और पुजारी जयदत्त गौड़ से पूजा-पाठ सीखा। नवनीत मंदिर संबंधी हर बात जानता था। पुजारी ने दो महीने पहले ही उसे मंदिर से निकाल दिया था। इसी बात से परेशान होकर नवनीत ने गुरु को हटाने के लिए साजिश कि अगर वह मंदिर में चोरी कर लेता है तो इसका इल्जाम पुजारी जयदत्त गौड़ पर जाएगा और मंदिर कमेटी जयदत्त को पुजारी पद से हटा देगी। इसके बाद वह खुद पुजारी बन जाएगा।

पुलिस ने नवनीत के पास से चोरी की गई मूर्ति की सोने की आंख बरामद कर ली है। चोरी की वारदात का खुलासा करने पर मंदिर समिति ने कविनगर पुलिस को सम्मानित किया।

Exit mobile version