‘अग्निपथ’ के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे युवाओं को सोनिया गांधी ने दिया समर्थन

नई दिल्ली। सेना की नई भर्ती योजना ‘अग्निपथ’ के खिलाफ देश के विभिन्न हिस्सों में युवा सड़कों पर उतर आए हैं और विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं। इस बीच प्रदर्शन कर रहे युवाओं को कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने अपना समर्थन दिया है।

सोनिया गांधी की तरफ से कांग्रेस महासचिव जयराम रमेश ने युवाओं के नाम संबोधित एक पत्र जारी किया है। कांग्रेस अध्यक्ष कोविड संक्रमण के बाद इस समय अस्पताल में भर्ती हैं। सोनिया गांधी द्वारा युवाओं के नाम संबोधित इस पत्र में कहा गया है कि सेना में ‘लाखों पद खाली होने’ के बावजूद पिछले 3 साल से भर्ती न होने का दर्द वह समझ सकती हैं। इसके साथ ही कांग्रेस अध्यक्ष ने ‘एयरफोर्स में भर्ती की परीक्षा देकर रिजल्ट व नियुक्ति का इंतजार’ कर रहे युवाओं के साथ भी सहानुभूति जताई है।

नई भर्ती योजना को बताया दिशाहीन
पत्र में आगे ‘नई आर्मी भर्ती योजना’ को सरकार का दिशाहीन कदम बताते हुए दुख जाहिर किया है। उन्होंने कहा कि इस योजना को लेकर कई पूर्व सैनिक और रक्षा विशेषज्ञों ने भी सवाल उठाए हैं। उन्होंने युवाओं को समर्थन देते हुए कहा है कि भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस उनके साथ मजबूती से खड़ी है। साथ ही इस योजना के वापस करने के लिए संघर्ष करने व युवाओं के हितों की रक्षा करने का वादा किया। सोनिया गांधी ने अग्निपथ योजना के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे युवाओं से शांतिपूर्ण और अहिंसक रास्ता अपनाने की अपील की है।

19 जून को कांग्रेस ने किया है प्रदर्शन का ऐलान
बता दें सोनिया गांधी की ये चिठ्ठी ऐसे समय आई है जब कांग्रेस ने 19 जून को अग्निपथ योजना के विरोध में दिल्ली के जंतर-मंतर पर प्रदर्शन करने का ऐलान किया है। वहीं देश भर में अलग-अलग हिस्सों में नई भर्ती के विरोध में युवा सड़कों पर उतरे हैं। कई राज्यों में हिंसक प्रदर्शन हुए हैं जिसमें प्रदर्शनकारियों ने ट्रेनें जलाई हैं। कई जगहों पर सार्वजनिक और निजी संपत्तियों को भी नुकसान पहुंचा है। इसके साथ ही हताहत होने की भी खबरें हैं।

Exit mobile version