गाजियाबाद में अग्निपथ के खिलाफ प्रदर्शन, महामाया स्टेडियम के बाहर टायर में लगाई आग

गाजियाबाद। सेना में भर्ती के लिए सरकार द्वारा लाई गयी अग्निपथ योजना का गाजियाबाद में भी विरोध हुआ। गाजियाबाद में महामाया स्टेडियम के बाहर भी सेना में भर्ती की तैयारी में जुटे युवकों ने टायर जलाकर नारेबाजी करते हुए प्रदर्शन किया।

स्टेडियम में हर रोज प्रैक्टिस करने के लिए ऐसे भी तमाम युवा आते हैं जो सेना भर्ती की तैयारी पिछले कई सालों से कर रहे हैं। प्रैक्टिस के दौरान इन युवाओं ने प्रदर्शन की रूपरेखा बनाई और मेरठ रोड तिराहे पर आकर रास्ता जाम कर दिया। कुछ युवकों ने अर्द्धनग्न होकर सड़क पर लेटकर भी योजना के विरोध में अपना विरोध दर्ज कराया।

विरोध प्रदर्शन के दौरान युवाओं ने यहां सड़क पर टायर डालकर आग के हवाले कर दिया। टायर फूंकने की सूचना पर सीओ स्वतंत्र सिंह, सिटी मजिस्ट्रेट गंभीर सिंह समेत कई थानों का फोर्स पहुंच गया। इस दौरान उन्होंने कुछ नौजवानों से सीधे बात की। उनकी बात का असर भी दिखा और विरोध प्रदर्शन शांतिपूर्वक खत्म हो गया।

सीओ सिटी स्वतंत्र सिंह ने युवाओं से कहा कि कोई भी काम शांतिप्रद तरीके से भी हो सकता है। अगर नियमों को ताक पर रखकर विरोध किया जाएगा तो पुलिस को मजबूरी में ऐसे युवाओं के खिलाफ केस दर्ज करना पड़ेगा। ऐसे में एक छोटी नादानी से भविष्य खराब हो सकता है। इसलिए किसी तरह अग्निपथ योजना के विरोध में कोई गलत काम ना करें। सीओ ने समझाया कि अग्निपथ भर्ती युवाओं के हित के लिए है। अग्निपथ से आगे भी बहुत सारी चीजें हैं, जिनका लाभ युवाओं को भविष्य में इसके माध्यम से ही मिलेगा।

Exit mobile version