300 रुपए की खरीद और 20 लाख की चोरी, अट्टा मार्केट में सर्राफा कारोबारी को लगाया चूना

नोएडा। यूपी के नोएडा सेक्टर-27 स्थित अट्टा मार्केट में बदमाशों ने मंगलवार को दिनदहाड़े चोरी की बड़ी वारदात को अंजाम दिया। यहां से एक ज्वेलरी की दुकान से चांदी के 300 रुपये के बिछवे खरीदकर 20 लाख रुपये का माल चोरी कर फरार हो गए। उनकी करतूत दुकान में लगे सीसीटीवी में कैद हो गई है। पुलिस ने मामले में केस दर्ज कर लिया है।

दिल्ली के न्यू अशोक निवासी सुदीप भास्कर की सेक्टर 27 स्थित अट्टा मार्केट में कामाख्या ज्वेलर्स के नाम से दुकान है। पुलिस को दी शिकायत में सुदीप भास्कर ने बताया कि वह मंगलवार शाम को बेटी हिना के साथ दुकान पर बैठे थे। मंगलवार दोपहर को करीब एक बजे दुकान पर दो युवक ग्राहक बनकर आए। दोनों युवकों ने उनसे कहा कि उन्हें बिछवे खरीदने हैं। आरोपियों ने उनसे 300 रुपये में बिछवे खरीद लिये। आरोपियों ने कहा कि उन्हें लेडीज पेनडेट भी खरीदने हैं। उन्होंने उन्हें पेनडेट दिखाए तो उन्होंने नापसंद कर दिया और दिखाने के लिए कहा। फिर दूसरे युवक ने कहा कि उसे खुद के लिए अंगूठी खरीदनी है। जब हिना ने उन्हें कई पेनडेट व अंगूठी दिखाई तो उन्हें वह भी पसंद नहीं आई। हिना दूसरी दुकान से अन्य पेनडेट लेने चली गई।

इसके बाद एक आरोपी ने सुदीप को अपनी बातों में उलझाया और दूसरे ने काउंटर से आभूषण चोरी कर लिये। दरअसल, जब हिना दूसरी दुकान से पेनडेट लेने चली गई तो सुदीप ने पूर्व में दिखाया पेनडेट व अंगूठी का डिब्बा काउंटर के अंदर रख दिया। वह साइड में ही अलमारी से अन्य आभूषण निकालने चले गए। दूसरे ने काउंटर से सोने की अंगूठी व पेनडेट का डिब्बा चोरी कर जेब में रख लिया।

चोर-चोर चिल्लाकर दौड़ा दूसरा आरोपी
जब चोरी करने के बाद एक युवक दुकान से बाहर चला गया तो सुदीप काउंटर पर पहुंचे। तभी सुदीप की नजर काउंटर पर पड़ी तो उसके अंदर से आभूषण चोरी थे। उन्होंने तुरंत दुकान के बाहर से निकलकर उनके पीछे दौड़ पड़े। उन्होंने चोर चोर चिल्लाकर आरोपियों के पीछे भाग रहे थे। लोगों को चकमा देने के लिए पीछे दौड़ रहा आरोपी भी अपने साथी के पीछे चोर चोर चिल्लाते हुए भाग निकला।

पुलिस तलाश में जुटी
एडीसीपी रणविजय सिंह ने कहा कि दुकान से मिली सीसीटीवी कैमरे की फुटेज के आधार पर चोरों की पहचान करने का प्रयास किया जा रहा है। इसके अलावा सेक्टर 18 मार्केट में भी आरोपियों की तलाश की जा रही है। फुटेज में दोनों के चेहरे स्पष्ट नजर आने से उन्हें जल्द गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

Exit mobile version