नूपुर शर्मा मामले में बयानबाजी से परहेज करें मंत्री, सीएम योगी आदित्‍यनाथ ने दी नसीहत

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मंगलवार को राज्य सरकार के सभी मंत्रियों एवं दायित्व की मर्यादा के अनुरूप ही आचरण करने की नसीहत दी। उनका कहना है कि मर्यादा के अनुरूप व्यवहार और विवादित बयानबाजी नहीं करें। मुख्यमंत्री योगी ने खासतौर पर भाजपा की पूर्व राष्ट्रीय प्रवक्ता नुपूर शर्मा के बयान पर स्वंय की ओर से भी किसी प्रकार की प्रतिक्रिया नहीं देने के लिए कहा है।

लखनऊ स्थित मुख्यमंत्री आवास पर मंगलवार को आयोजित मंत्रिमंडल की बैठक में योगी आदित्यनाथ ने कहा कि सभी मंत्री पद एवं दायित्व की मर्यादा के अनुरूप ही आचरण करें। मंत्री की ओर से दिए गए किसी भी विवादित बयान का जनता में संदेश जाता है और इसका प्रभाव सरकार की छवि पर पड़ता है। उन्होंने कहा कि पूर्व राष्ट्रीय प्रवक्ता नुपुर शर्मा को विवादित बयान के बाद पार्टी ने निलंबित कर दिया है। फिर भी विवाद थम नहीं रहा है।

उन्होंने कहा कि नुपुर शर्मा के मामले में भाजपा की ओर से जो बयान जारी किया जाएगा, सभी मंत्रियों को उससे इतर कुछ नहीं बोलना है। उन्होंने मंत्रियों को अपने-अपने निर्वाचन क्षेत्र के साथ प्रभार वाले जिलों में भी इस मुद्दे पर कानून व्यवस्था की निगरानी करने को कहा।

आजमगढ़ और रामपुर में पूरी ताकत से जुटेगी सरकार
आमजगढ़ और रामपुर लोकसभा क्षेत्र के उपचुनाव में योगी सरकार पूरी ताकत के साथ जुटेगी। मंगलवार को आयोजित मंत्रिमंडल की बैठक में वित्त एवं संसदीय कार्य मंत्री सुरेश खन्ना के नेतृत्व में पश्चिमी यूपी के मंत्रियों को रामपुर में तैनात किया गया। वहीं कृषि मंत्री सूर्य प्रताप शाही के नेतृत्व में अवध और पूर्वांचल के मंत्रियों को आजमगढ़ में चुनाव प्रचार व प्रबंधन के लिए तैनात करने का निर्णय किया गया। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य और ब्रजेश पाठक दोनों लोकसभा क्षेत्रों में सभा, रैलियां, रोड शो और चुनावी बैठकें करेंगे।

जो अधिकारी दिखाएं केवल उतना ही न देखें
मुख्यमंत्री ने अपने मंत्रियों से कहा कि जब अगली बार दौरों पर जाएं तो केवल उतना ही न देखें, जो अधिकारी दिखाना चाहते हैं। कई बार अधिकारी व्यवस्था को बेहतर दिखाने के लिए अलग से ऐसी तैयारियां करके रखते हैं, जिनसे लगे कि योजना पर बेहतर अमल हो रहा है। ऐसे में सतर्क रहने की जरूरत है। अधिकारियों की रिपोर्ट नहीं बल्कि जनता का फीडबैक जरूरी है। जनता ही योजनाओं के धरातल पर पहुंचने की वास्तविक रिपोर्ट देती है। आजमगढ़ और रामपुर लोकसभा उपचुनाव के बाद मंत्री समूह सभी 18 मंडलों के दौरे पर फिर जाएंगे। दूसरे दौर के बाद मंडलों की रिपोर्ट पेश करेंगे।

Exit mobile version