गाजियाबाद: आठ साल के बच्चे का जबरन धर्म परिवर्तन कराने का आरोप, वीडियो वायरल होने पर पुलिस जांच में जुटी

गाजियाबाद। कविनगर थानाक्षेत्र में एक आठ वर्षीय बच्चे का जबरन धर्म परिवर्तन कराने संबंधित वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने से हड़कंप मच गया। लखनऊ पुलिस मुख्यालय से मामले का संज्ञान लेकर गाजियाबाद पुलिस को कार्रवाई के निर्देश दिए गए। इसके बाद गाजियाबाद पुलिस ने बच्चे को चौकी में लाकर जांच शुरू कर दी।

राजेश नामक युवक ने ट्वीट किया कि एक आठ साल का अनाथ बच्चा, जिसे दो माह पहले एक समुदाय विशेष के युवक ने गोद लिया था। वह उसे बुलंदशहर ले गया। पहले उसके साथ बुरा व्यवहार किया गया। बच्चे को रोज पीटा जाता था। जानकारी देने वाले युवक ने बताया कि बच्चा अक्सर उनके पास खेलने आता था। बुधवार को उसने दर्द होने की बात कही। देखने पर पता चला कि बच्चे का खतना किया गया है। आरोप है कि अब उसका धर्म परिवर्तन कराया जा रहा है। इस संबंध में 19 सेकेंड का एक वीडियो वायरल हुआ।

मामला पुलिस के संज्ञान में आया तो पुलिस ने बच्चे से पूछताछ की। बच्चे ने पुलिस को बताया कि वह बिहार का रहने वाला है। कोरोना के दौरान उसके माता-पिता की मौत हो गई। इस बीच उसे एक दंपती ने पालना शुरू कर दिया। दंपती के साथ बच्चा बीते साल गाजियाबाद आ गया। इस बीच लोहा मंडी निवासी जुल्फिकार ने बच्चे को गोद लेने की इच्छा जताई। आग्रह करने पर दंपति ने बच्चे को जुल्फिकार को गोद दे दिया।

आरोप है कि जुल्फिकार ने बच्चे को कानूनी तौर गोद लिए बिना ही उसका धर्म परिवर्तन करा दिया। थाना प्रभारी आनंद प्रकाश मिश्रा ने बताया कि बच्चे का कथित पिता जुल्फिकार अभी यहां मौजूद नहीं है। उसके आने के बाद दस्तावेजों को पेश करने के लिए कहा जाएगा। जिनकी जांच के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी।

Exit mobile version