गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई गैंग ने कराई सिद्धू मूसेवाला की हत्या, फेसबुक पोस्ट कर ली जिम्मेदारी

चंडीगढ़। मशहूर पंजाबी गायक सिद्धू मूसेवाला की रव‍िवार को पंजाब के मनसा जिले में गोली मारकर हत्‍या कर दी। गायक की हत्या की जिम्मेदारी गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई ने ले ली है। लॉरेंस बिश्नोई कुख्यात बदमाश है। इस समय वह राजस्थान की अजमेर जेल में है।

लॉरेंस बिश्नोई नाम की आईडी से फेसबुक पोस्ट में लिखा गया कि राम राम भाई सबको…आज जो सिद्धू मूसेवाला का कत्ल हुआ है, उसकी जिम्मेदारी मैं और मेरा भाई गोल्डी बरार लेता है। आज लोग हमें जो भी कहें लेकिन इसने हमारे भाई विक्की मिड्डूखेड़ा की हत्या में मदद की थी। आज हमने अपने भाई का बदला ले लिया है।

इसके अलावा लॉरेंस बिश्नोई गैंग के सदस्य गोल्डी बराड़ ने फेसबुक पोस्ट के जरिए लिखा कि मेरे साथी की हत्या के मामले में मूसेवाला का नाम आया था, लेकिन अपनी पहुंच के चलते वह बच गया और सरकार ने उसे सजा नहीं दी, इसलिए हत्या को अंजाम दिया है। गोल्डी बराड़ इस समय कनाडा में है।

दरअसल पंजाब यूनिवर्सिटी चंडीगढ़ की छात्र राजनीति से गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई उभरा है। लॉरेंस पंजाब के फजिल्का का रहने वाला है जो कि राजस्थान की सीमा से लगता इलाका है। लॉरेंस का नेटवर्क पंजाब और राजस्थान के सीमावर्ती जिलों में फैला हुआ है और वो यहां के युवाओं को बरगलाता भी है। गैंगस्टर लॉरेंस विश्नोई का आतंक पंजाब, हरियाणा और राजस्थान तक है और अपने नेटवर्क के सहारे ये बड़े व्यापारियों से रंगदारी वसूलने का काम करता है।

लॉरेंस जेल में रहते हुए भी बड़ी आसानी से अपने गुर्गों के साथ संपर्क में रहकर लोगों को धमका उनसे रुपए ऐंठ लेता है। जोधपुर के बहुचर्चित वासुदेव इसरानी हत्याकांड में लॉरेंस मुख्य आरोपी है। लॉरेंस छात्रों के संगठन ‘सोपू’ का नेता है जिसने कई छात्रों को गुंडागर्दी चौथ वसूली और कई काले धंधों में धकेला है।

आईजी के नेतृत्व में एसआईटी जांच के आदेश
पंजाब के डीजीपी वी के भावरा ने कहा क‍ि आईजी के नेतृत्व में एसआईटी जांच के आदेश द‍िए गए हैं। आईजी और एसपी मानसा में कैंप कर रहे हैं। मूसेवाला बुलेटप्रूफ गाड़ी में सवार नहीं थे। लॉरेंस गैंग ने हत्या की जिम्मेदारी ली है। डीजीपी वी के भावरा ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में बताया कि मूसेवाला को पंजाब पुलिस के कुल चार कमांडो मिले थे। सुरक्षा घटाने के बाद दो कमांडो वापस लिए गए थे। दो कमांडो अभी भी उनके पास थे।

बख्शे नहीं जाएंगे मूसेवाला के हत्‍यारे: भगवंत मान
उधर, पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने कहा कि हमलावर जो भी होंगे, बख्शे नहीं जाएंगे। सिद्धू की सुरक्षा हटाने के मुद्दे पर कांग्रेस के साथ फिल्म इंडस्ट्री के लोगों ने भी भगवंत सरकार को घेरा है। उधर, कांग्रेस की राष्‍ट्रीय महासच‍िव प्रियंका गांधी वाड्रा ने कहा क‍ि सिद्धू मूसेवाला प्रतिभावान कलाकार थे, जिन्होंने पूरी दुनिया में देश और पंजाब का नाम रोशन किया। आम आदमी पार्टी की सरकार ने पंजाब की कानून व्यवस्था को जंगलराज में बदल दिया है और सुरक्षा व्यवस्था को राजनीतिक पसंद-नापसंद के हवाले कर दिया है। उन्‍होंने कहा क‍ि कांग्रेस पार्टी अपने एक-एक नेता और कार्यकर्ता को यकीन दिलाना चाहती है कि हम अपनी पार्टी के निष्ठावान नेता की न्याय की लड़ाई की आवाज को पुरजोर तरीके से उठाएंगे।

Exit mobile version